1. home Hindi News
  2. world
  3. firing in new york 10 people killed in buffalo supermarket firing prt

Firing in New York: न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में ताबड़तोड फायरिंग, 10 लोगों की मौत, आरोपी गिरफ्तार

न्यूयार्क के बफेलो सुपरमार्केट में गोलीबारी के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी हेलमेट पहना हुआ था. उसने सैनिकों के कपड़े और बॉडी आर्मर पहना हुआ था. पुलिस घटना की जांच हेट क्राइम और नस्लीय हिंसा के आधार पर कर रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Firing in New York: न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में फायरिंग
Firing in New York: न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में फायरिंग
Twitter, Symbolic Image

New York Firing: अमेरिका के न्यूयॉर्क से एक बड़ी खबर है. यहां के बफेलो सुपरमार्केट में एक युवक ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. वहीं ताबड़तोड़ फायरिंग में 10 लोगों की मौत हो गई. हालांकि, घटना के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है. उसकी पहचान न्यूयॉर्क दक्षिण-पूर्व स्थित कोंकलिन के पेटन गेंड्रोन के रूप में हुई है. वहीं, घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मची है. गवर्नर कैथी होचुल ने घटना को लेकर एक ट्वीट भी किया है.

गोलीबारी में 10 लोगों की मौत

बफेलो सुपरमार्केट में गोलीबारी के बाद पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी हेलमेट पहना हुआ था. पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने घटना को लेकर कहा है कि, युवक ने पहले सुपरमार्केट की पार्किंग में चार लोगों को गोली मारी, इसके बाद मार्केट के अंदर आकर उसने गोलीबारी की जिसमें 10 लोगों की मौत हो गई.

हेट क्राइम की तर्ज पर हो रही है घटना की जांच

पुलिस के मुताबिक, हमलावर युवक ने हेलमेट के साथ-साथ सैनिकों के कपड़े और बॉडी आर्मर पहने हुए था. गोलीबारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं, अधिकारियों का कहना है कि गोली अश्वेत लोगों पर बरसाई गई थी, ऐसे में घटना की जांच हेट क्राइम और नस्लीय हिंसा के आधार पर की जा रही है.

कर रहा था लाइव स्ट्रीम

वहीं घटना के बाद न्यूयार्क के पुलिस आयुक्त जोसेफ ग्रैमाग्लिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया, जिसमें उन्होंने बताया कि, हमलावर भारी हथियारों से लैस था. पहले उसने पार्किंग में चार लोगों को गोली मारी, फिर ऊपर आकर फायरिंग करने लगा. पुलिस आयुक्त ने ये भी बताया कि एक कैमरे के जरिए लाइव स्ट्रीम भी कर रहा था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें