1. home Hindi News
  2. world
  3. donald trumph joe biden us election2020 latest updates trump loses us presidential election intention of coup over prt

डोनाल्ड ट्रंप नहीं मान रहे हार, क्या तख्तापलट का है इरादा.. ?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
डोनाल्ड ट्रंप नहीं मान रहे हार, क्या तख्तापलट का है इरादा.. ?
डोनाल्ड ट्रंप नहीं मान रहे हार, क्या तख्तापलट का है इरादा.. ?
twitter

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार के बाद भी डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) हार मानते कहीं से भी नजर नहीं आ रहे हैं. इस बीच अलास्का से मिली जीत से ट्रंप और उत्साहित हो गये हैं. डोनाल्ड ट्रंप को अलास्का में जीत मिली है. इस जीत से उनके इलेक्टोरल वोट बढ़कर हुए 217 हो गये हैं. ऐसे में वो और जोर शोर से यह बात उठा रहे हैं कि, राष्ट्रपति चुनाव में हेराफेरी हुई है. एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक कयास लगाए जा रहे हैं कि अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तख्तापलट करने की कोशिश में हैं?.

खबर के अनुसार, ट्रंप प्रशासन रक्षा विभाग में बड़े पैमाने पर बदलाव कर रहा है. पेंटागन में कई ऑफिसर्स को हटाकर उनकी जगह खुद के वफादारों को जगह दी जा रही है. यहीं नहीं, बीते दिनों डोनाल्‍ड ट्रंप ने रक्षा मंत्री मार्क एस्‍पर को उनके पद से हटा दिया. इससे इस बात को बल मिल रहा है कि ट्रंप इस हार से संतुष्ट नहीं हैं.

एक तरफ वाइडेन को जीत मिल चुका है और दूसरी तरफ ट्रंप हार मान ही नहीं रहे. इस पेचीदा स्थिति पूरा देश असमंजश की स्थिति में है. दुनिया भर के देश वाइडेन को जीत की बधाई दे चुके हैं, यूरोपीय संघ ने उम्मीद जताई है कि बाइडेन के नेतृत्व में अमेरिका से औऱ अच्छे संबंधों की नई शुरुआत होगी.

गौरतलब है कि, जो बाइडन ने 270 से अधिक एलेक्टोरल वोट से जीते हैं, इसलिए उन्हें राष्ट्रपति बनने का पूरा अधिकार है. हालांकि वोट काउंटिंग को लेकर ट्रंप पहले ही कोर्ट का खटखटा चुके है. ऐसे में अगर कोर्ट उनसे कोई सबूत पेश करने की मांग करता है तो ट्रंप के लिए कोई रास्ता नहीं बचेगा, क्योकि वो अभी तक कोई सबूत पेश नहीं कर पाये हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें