1. home Hindi News
  2. world
  3. coronavirus vaccine update good news from america usa on corona vaccine pfizer covid 19 vaccine first americans could be vaccinated on december this date upl

Coronavirus Vaccine: कोरोना वैक्सीन पर अमेरिका से आई Good News, अगले माह की इस तारीख से शुरू हो सकता है टीकाकरण

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमेरिका में 11 या 12 दिसंबर से कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो सकता है.
अमेरिका में 11 या 12 दिसंबर से कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो सकता है.
FIle

Coronavirus Vaccine: दुनियाभर में कोरोनावायरस का संकट बरकरार है. दुनिया के कई देश कोरोना की वैक्सीन तैयार करने में दिनरात जुटे हैं. कुछ देश इस दिशा में आगे हैं. इस बीच अमेरिका (USA) से एक अच्छी खबर (Good news) सामने आई है. अमेरिका में 11 या 12 दिसंबर से कोविड-19 टीकाकरण (covid-19 vaccine) कार्यक्रम शुरू हो सकता है. व्हाइट हाउस की ओर से रविवार को यह जानकारी दी गई.

शुक्रवार को अमेरिका की दवा कंपनी फाइजर और जर्मनी की उसकी साझेदार बायोएनटेक ने अपने कोविड-19 टीके के आपात इस्तेमाल की अनुमति लेने के लिये अमेरिका के खाद्य एवं औषधि प्रशासन (एफडीए) में आवेदन किया था और एफडीए की टीके से संबंधित परामर्श समिति की 10 दिसंबर को बैठक होनी है.

अमेरिका में कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम के प्रमुख डॉक्टर मोनसेफ स्लाउ ने कहा कि हमारी योजना मंजूरी मिलने के 24 घंटे के अंदर टीकों को टीकाकरण कार्यक्रम स्थलों तक पहुंचाने की है, लिहाजा मुझे लगता है कि मंजूरी मिलने के दो दिन बाद 11 या 12 दिसंबर से टीकाकरण कार्यक्रम शुरू हो जाएगा.

पश्चिम बंगाल स्पुतनिक-5 के दूसरे चरण के परीक्षण का मौका गंवाएगा

पश्चिम बंगाल सरकार (west bengal govt) की ओर से परीक्षण के लिए मंजूरी मिलने में हो रही देरी के चलते यह राज्य रूस के कोविड-19 के संभावित टीके स्पुतनिक-5 (Sputnik 5) के दूसरे चरण का क्लिनिकल परीक्षण करने का मौका गंवाएगा. यह जानकारी परीक्षण कराने में शामिल एक संगठन के शीर्ष अधिकारी ने रविवार को दी. यह परीक्षण उत्तर 24 परगना के सरकारी ‘कॉलेज ऑफ मेडिसन एंड सागोर दत्ता हॉस्पिटल(सीएमएसडीएच)' में इस हफ्ते के अंत में शुरू होना था. इसी के साथ यह परीक्षण देश के अलग-अलग हिस्सों में छह अन्य केंद्रों में भी चलेगा.

Posrted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें