1. home Home
  2. world
  3. car bomb blats threat looms large at kabul airport us embassy issued alert vwt

दो फिदायीन हमले के बाद काबुल एयरपोर्ट पर मंडरा रहा कार बम ब्लास्ट का खतरा, अमेरिकी दूतावास ने जारी किया अलर्ट

अमेरिकन ब्रॉडकास्ट कंपनी (एबीसी) के हवाले से मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठन की ओर से काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई और हमले किए जा सकते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
काबुल हवाई अड्डे पर हमले के बाद तैनात तालिबानी बंदूकधारी.
काबुल हवाई अड्डे पर हमले के बाद तैनात तालिबानी बंदूकधारी.
फोटो : पीटीआई.

US Embassy Alert : अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे के करीब 11वें दिन काबुल हवाई अड्डे पर आतंकियों के सीरियल धमाके से पूरी दुनिया में तहलका मचा हुआ है. काबुल हवाई अड्डे के बाहर गुरुवार की शाम को हुए दो फिदायीन हमले में करीब 108 लोगों के मारे जाने की खबर है. इस बीच, खबर यह भी आ रही है कि काबुल स्थित हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कार बम ब्लास्ट का खतरा मंडरा रहा है.

अमेरिकन ब्रॉडकास्ट कंपनी (एबीसी) के हवाले से मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार, अफगानिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठन की ओर से काबुल के हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कई और हमले किए जा सकते हैं. इसमें हवाई अड्डे के नॉर्थ गेट पर कार बम ब्लास्ट का खतरा भी मंडरा रहा है. हवाई अड्डे पर आतंकी हमले की सूचना मिलने के बाद काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास ने शुक्रवार को नया अलर्ट जारी किया है.

इस बीच, खबर यह भी है कि गुरुवार की शाम काबुल हवाई अड्डे पर हुए फिदायीन सीरियल ब्लास्ट के बाद अमेरिका एक बार फिर एक्शन मोड में आ गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने काबुल हवाई अड्डे पर हमला करने वालों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि हम आतंकियों को चुन-चुनकर मारेंगे.

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन के अनुसार, गुरुवार की शाम को काबुल स्थित हामिद करजई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के अब्बे गेट पर पहला फिदायीन हमला किया गया. इसके कुछ देर बाद ही हवाई अड्डे के नजदीक स्थित बैरन होटल के पास दूसरा फिदायीन हमला किया गया. इस होटल में ब्रिटेन सेना के जवान ठहरे हुए थे.

पेंटागन के अनुसार, काबुल हवाई अड्डे पर दो फिदायीन हमले के पहले तीन संदिग्धों को देखा गया था. इनमें से दो फिदायीन हमलावर थे, जबकि तीसरा आतंकी बंदूकधारी था. खबरों के अनुसार, इसी तीसरे आतंकवादी ने फिदायीन हमले के बाद मची भगदड़ के दौरान लोगों पर गोलियां बरसाई थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें