1. home Hindi News
  2. world
  3. canadian mp chandra arya gave a speech in kannada pyu

कनाडा के सांसद ने कन्नड़ में दिया भाषण, अब वीडियो हो रहा वायरल

उन्होंन ट्वीट करते हुए कहा कि मैने कानाडा की संसद को अपनी मातृभाषा कन्नड़ में संबोधित किया. कन्नड़ को पांच करोड़ लोग बोलते है और इस खूबसूरत भाषा का अपना इतिहास है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांसद चंद्र आर्य
सांसद चंद्र आर्य
twitter

कानाडा की संसद में सांसद चंद्र आर्य (Chandra Arya) ने अपनी मातृभाषा कन्नड़ (Kannada in Canadian parliament) में भाषाण दिया, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. बता दें कि सांसद चंद्र आर्य ने अपने ट्विटर हैंडल पर कन्नड़ में दिये भाषण को ट्वीट किया, जिसके बाद लोग उनकी जमकर सराहना कर रहें हैं. उन्होंन ट्वीट करते हुए कहा कि मैने कनाडा की संसद को अपनी मातृभाषा कन्नड़ में संबोधित किया. कन्नड़ को पांच करोड़ लोग बोलते है और इस खूबसूरत भाषा का अपना इतिहास है. उन्होंने कहा कि कन्नड़ भाषा को पहली बार दुनिया के किसी देश की संसद में बोली गई है.

आप जहां भी रहो, हमेशा एक कन्नड़ बने रहो

इंडिया टूडे के मुताबिक सांसद चंद्र आर्य ने अपने भाषण का समापन डॉ राजकुमार द्वारा गाए गए गीत से किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आप जहां भी रहो, हमेशा एक कन्नड़ बनकर रहो.

सांसद को उच्च शिक्षा मंत्री ने दी बधाई

सांसद चंद्र आर्य के वीडियो को उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सीएन अश्वत्नारायण (Dr. CN Ashwathnarayan) और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने वीडियो शेयर करते हुए सांसद को बधाई दी है. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सांसद चंद्र आर्य ने भारत और कर्नाटक को गैरवान्वित महसूस कराया है, जिसके लिए तुमकुर के बेटे को बधाई.

कर्नाटक से कानाडा संसद पहुंचने तक का सफर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चंद्र आर्या का भारत में ही पले-बढ़े है. उन्होंने बेंगलुरू यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग और कर्नाटक यूनिवर्सिटी से एमबीए किया है. वह डीआरडीओ और कर्नाटक स्टेट फाइनेंशियल कॉरपोरेशन के साथ भी काम कर चुके है. हालांकि, उनका राजनीतिक सफर की शुरुआत कनाडा में हुई. वे अपनी पत्नी की पोस्टिंग के बाद कनाडा पहुंचे थे. बता दें कि चंद्र आर्य पहली बार 2015 में और फिर 2019 में दूसरी बार सांसद चुने गए.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें