1. home Hindi News
  2. world
  3. british prime minister boris johnson secretly married his fiancee carrie symonds in london aml

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपने से 23 साल छोटी कैरी साइमंड्स ने गुपचुप रचायी शादी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स.
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और उनकी मंगेतर कैरी साइमंड्स.
File Photo

लंदन : ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन (British Prime Minister Boris Johnson) ने शनिवार को वेस्टमिंस्टर कैथेड्रल में एक गुप्त समारोह में अपनी मंगेतर कैरी साइमंड्स (Carrie Symonds) से शादी ली. द सन एंड मेल ने रविवार के अपने समाचार पत्रों यह जानकारी दी है. जॉनसन के डाउनिंग स्ट्रीट कार्यालय के एक प्रवक्ता ने रिपोर्टों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. वैसे तो जॉनसन कैरी से 2022 में शादी करने वाले थे. इसके लिए करीबी लोगों को निमंत्रण भी दिया गया था, लेकिन अब दोनों की शादी की खबरें आ रही हैं.

द सन ने कहा कि मध्य लंदन समारोह में अंतिम समय में मेहमानों को आमंत्रित किया गया था और जॉनसन के कार्यालय के वरिष्ठ सदस्य भी शादी की योजना से अनजान थे. बता दें कि 56 साल के बोरिस जॉनसन ने अपने से 23 साल छोटी मंगेतर कैरी से शादी रचायी है. ज्यादातर लोगों का कहना है कि जॉनसन अपने निजी जीवन को बहुत ही निजी रखते हैं.

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर इंग्लैंड में कोविड-19 प्रतिबंध लागू हैं. इसके तहत शादियों में 30 से ज्यादा लोगों के जमा होने पर प्रतिबंध है. दोनों अखबारों की रिपोर्ट में कहा गया है कि कैथोलिक कैथेड्रल को दोपहर 1:30 बजे अचानक बंद कर दिया गया. और 33 वर्षीय साइमंड्स, 30 मिनट बाद लिमो में, बिना घूंघट वाली लंबी सफेद पोशाक में पहुंचीं.

बोरिस जॉनसन (56) और कैरी साइमंड्स (33), डाउनिंग स्ट्रीट में 2019 में जॉनसन के प्रधान मंत्री बनने के बाद से एक साथ रह रहे हैं. पिछले साल उन्होंने घोषणा की थी कि एक साथ रह रहे हैं और एक बच्चे की उम्मीद कर रहे थे. इसके ठीक बाद उनके बेटे विल्फ्रेड लॉरी निकोलस जॉनसन का जन्म अप्रैल 2020 में हुआ था.

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में सच छुपाने के विपक्ष में रहते हुए उन्हें एक बार कंजर्वेटिव पार्टी की नीति टीम से बर्खास्त कर दिया गया था. उनका दो बार तलाक हो चुका है और उन्होंने यह कहने से इंकार कर दिया कि उनके कितने बच्चें हैं. जॉनसन की आखिरी शादी एक वकील मरीना व्हीलर से हुई थी. उनके चार बच्चे हैं. सितंबर 2018 में उन्होंने घोषणा की कि वे अलग हो गये हैं.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें