1. home Home
  2. world
  3. breaking news large explosion occurred outside kabul airport pentagon confirmed rjh

काबुल एयरपोर्ट के बाहर सीरियल ब्लास्ट, 13 की मौत, अबतक 60 घायल अस्पताल लाये गये

पेंटागन ने इस बात की पुष्टि की है कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर विस्फोट हुआ है. इस बीच हवाई अड्डे के अंदर अमेरिकियों को बाहर निकालने का काम जारी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Blast at Kabul Airport
Blast at Kabul Airport
Twitter

BREAKING News : काबुल एयरपोर्ट के बाहर जोरदार धमाका हुआ है. यह खबर पेंटागन के हवाले से आयी है. जाॅन किर्बी (Assistant to the Secretary of Defense for Public Affairs) ने ट्‌वीट करके इस घटना की जानकारी दी है. खबरों के अनुसार काबुल एयरपोर्ट के बाहर सीरियल ब्लास्ट हुआ है जिसमें 13 लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने की सूचना है. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भरती कराया गया है. इस खबर की पुष्टि अल जजीरा ने की है. रायटर्स के अनुसार अबतक 60 घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है.

विस्फोट में किसी भारतीय के घायल होने की सूचना नहीं

काबुल एयरपोर्ट पर हुए ब्लास्ट की घटना पर भारत सरकार ने नजर बनाकर रखा है. अबतक इस घटना में किसी भी भारतीय के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है. इसकी वजह यह है कि एयरपोर्ट पर कोई भारतीय मौजूद नहीं था, क्योंकि आज ही भारतीयों को लेकर विमान स्वदेश आया है और भारतीयों को यह निर्देश है कि जब भारतीय विमान वहां पहुंचे तब ही वे काबुल एयरपोर्ट आयें.

पेंटागन ने की विस्फोट की पुष्टि


पेंटागन ने इस बात की पुष्टि की है कि काबुल एयरपोर्ट के बाहर विस्फोट हुआ है. यह विस्फोट गेट के सामने हुआ जहां हजारों लोग जमा थे. इस बीच हवाई अड्डे के अंदर अमेरिकियों को बाहर निकालने का काम जारी है. अमेरिका ने आज सुबह ही इस बात की आशंका जतायी थी कि काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हो सकता है.

अमेरिका ने सुबह ही हमले कीआशंका जतायी थी

अमेरिका, इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया ने अपने नागरिकों को एयरपोर्ट ना आने को कहा था और सुरक्षित जगहों पर रहने को कहा था. आशंका जतायी जा रही है कि इस्लामिक स्टेट एयरपोर्ट पर हमला कर सकता है और उसके निशाने पर विदेशी नागरिक होंगे.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें