1. home Hindi News
  2. world
  3. all restriction removed lockdown over at all british prime minister boris johnson announce soon corona virus vaccination covid 19 prt

इस हफ्ते हट जाएगी इस देश से कोरोना पाबंदियां! जानें कोविड के बढ़ते मामलों के बीच क्यों लिया गया ऐसा फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंग्लैंड से हट सकती  हैं कोरोना पाबंदियां
इंग्लैंड से हट सकती हैं कोरोना पाबंदियां
प्रतीकात्मक तस्वीर
  • लॉकडाउन हटाने का फैसला

  • इंग्लैंड से हट सकती हैं पाबंदियां

  • ब्रिटेन में मनेगा ‘स्वतंत्रता दिवस'

देश दुनिया में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच एक राहत की खबर है. इंग्लैंड में कोरोना लॉकडाउन 19 जुलाई से हट सकती है. इंग्लैंड के पीएम जॉनसन आज लॉकडाउन की शेष पाबंदियों को हटाने की घोषणा कर सकते हैं. इस दौरान पीएम जॉनसन देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच लोगों से सतर्क रहने का भी आग्रह करेंगे. इसके अलावा पीएम जॉनसन मास्क और शोसल डिस्टेसिंग के सारे नियम खत्म करने की बात भी कर सकते हैं.

गौरतलब है कि कि ब्रिटेन में कोरोना टीकाकरण के कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट आ रही है. देश में कोरोना से मुक्ती होने को लेकर ब्रिटेन में इसे ‘स्वतंत्रता दिवस' से कम नहीं आंका जा रहा है. पीएम जॉनसन इसको लेकर भी बात कर सकते हैं. बता दें, ब्रिटेन में तेजी से लोगों का वैक्सीनेशन हो रहा है. से में 19 जुलाई को देश में जारी लॉकडाउन को पूरी तरह से खत्म कर दिया जा सकता है.

हालांकि, ब्रिटेन में कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट के कारण नये संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. फिलहाल दैनिक संक्रमितों की संख्या बढ़कर 30 हजार से भी अधिक हो गई है. इससे पहले जनवरी में ब्रिटेन में 30 हजार से ज्यादा नये मामले सामने आये थे. बता दें, कोरोना संक्रमण का प्रभाव सबसे ज्यादा इन लोगों को हुआ है, जिन्होंने अभी तक करोना का टीका नहीं लिया है. इनमें युवाओं की संख्या भी ज्यादा है,

इंग्लैंट की सरकार का कहना है कि कोविट की रफ्तार को देखते हुए अनुमान है कि, संक्रमितों की संख्या एक लाख तक आ सकती हैं. लेकिन इंग्लैंड की सरकार ने टीकाकरण की तेज रफ्तार के कारण लॉकडाउन की पाबंदियों को हटाने का फैसला ले रही है. इंग्लैंड में बीते रविवार तक करीब 70 फीसदी आबादी ने कोरोना का कम से कम पहला खुराक ले लिया है. जबकि 50 फीसदी से ज्यादा आबादी ने कोरोना की दोनों खुराकें ले ली हैं.

भाषा इनपुट से साभार

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें