24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरपड़ोसियों के बीच फिर बड़ी टेंशन! ईरान के बॉर्डर एरिया में 9 पाकिस्तानियों की गोली मार कर हत्या

पड़ोसियों के बीच फिर बड़ी टेंशन! ईरान के बॉर्डर एरिया में 9 पाकिस्तानियों की गोली मार कर हत्या

शनिवार की देर रात पाकिस्तान के नौ लोगों को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलियों से भून कर उनकी हत्या कर दी. यह घटना पाकिस्तान से सटे ईरान के दक्षिण-पूर्व इलाके में हुई है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, पाकिस्तान इस घटना के बाद पूरी तरह बौखला गया है और जवाबी कार्रवाई कर सकता है.

9 Pakistani Killed In Iran Border : शनिवार की देर रात पाकिस्तान के नौ लोगों को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलियों से भून कर उनकी हत्या कर दी. यह घटना पाकिस्तान से सटे ईरान के दक्षिण-पूर्व इलाके में हुई है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, पाकिस्तान इस घटना के बाद पूरी तरह बौखला गया है और जवाबी कार्रवाई कर सकता है. अर्ध सरकारी समाचार एजेंसी ‘मेहर’ की एक खबर में कहा गया है कि गोलीबारी ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में सारावन शहर के पास एक घर में हुई. इसमें कहा गया कि पीड़ित ईरानी नहीं थे.

किसी समूह ने अभी तक नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

किसी भी आधिकारिक मीडिया संस्थान ने अपने समाचार में गोलीबारी की सूचना नहीं दी है और किसी भी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. बलोच लोगों की वकालत करने वाले एक समूह ‘हलवाश’ ने ऑनलाइन तस्वीरें साझा की हैं जो पीड़ितों के शवों की प्रतीत हो रही हैं. समूह ने कहा कि तीन लोग घायल हो गए. यह भी बताया गया कि वे पाकिस्तानी नागरिक थे.

गराज में काम करते थे चार मृतक!

उसने चार लोगों की पहचान करते हुए कहा कि सभी पीड़ित वाहनों का रखरखाव करने वाली एक दुकान में कर्मचारी थे. पिछले हफ्ते पाकिस्तान ने कथित तौर पर आतंकवादी ठिकानों को निशाना बनाते हुए उसी क्षेत्र में जवाबी हमले किए थे, जिसमें कम से कम नौ लोग मारे गए थे. ये हमले मंगलवार को पाकिस्तानी धरती पर ईरान के हमले के बाद हुए, जिसमें दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में दो बच्चों की मौत हो गई थी.

Also Read: आंख दिखाने की गलती मत करो पाकिस्तान! क्या फिर घर में घुसकर मारने की तैयारी कर रहा है ईरान
ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने गोलीबारी की निंदा की

इधर, ईरानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नासिर कनानू ने गोलीबारी की निंदा की है. उन्होंने बताया कि यह घटना ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीराबदोल्लाहियान की प्रस्तावित पाकिस्तान यात्रा से पहले हुई है, जो सोमवार को पाकिस्तान जाने वाले हैं. उन्होंने अपने एक बयान में कहा कि ईरान और पाकिस्तान नहीं चाहेंगे कि दुश्मनों को दोनों देशों के बीच भाईचारे के संबंधों में कोई नुकसान हो. इस क्षेत्र में सुरक्षाबलों, आतंकवादियों और ड्रग्स तस्करों के बीच दीर्घकालिक झड़प होती रही है. ईरान में ईंधन की कीमतें दुनिया में सबसे कम हैं, इसलिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान में ईंधन की तस्करी भी हो रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें