1. home Home
  2. world
  3. 7 killed in rohingya refugee camp shooting in bangladesh many injured vwt

बांग्लादेश : रोहिंग्या शरणार्थी कैंप में गोलीबारी से सात की मौत, कई घायल

बांग्लादेश की पुलिस ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविर में हुई गोलीबारी में कम से कम सात लोग मारे गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में गोलीबारी.
रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में गोलीबारी.
फोटो : ट्विटर.

ढाका: बांग्लादेश में रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविर में गोलीबारी की खबर है. इसमें कम से कम सात लोगों के मारे जाने की सूचना है. इसके साथ ही कई घायल भी बताए जा रहे हैं. बांग्लादेश की पुलिस ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि रोहिंग्या शरणार्थियों के शिविर में हुई गोलीबारी में कम से कम सात लोग मारे गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बांग्लादेश के कॉक्स बाजार स्थित रोहिंग्याओं के शरणार्थी कैंप में शुक्रवार को गोलीबारी में 7 लोगों की मौत हो गई. बांग्लादेश पुलिस के हवाले से रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यह हमला रोहिंग्या शरणार्थी शिविर स्थित मदरसे में हुआ.

शुक्रवार की सुबह करीब 4 बजे उखिया में कैंप नंबर 18 के ब्लॉक एच-52 में मदरसे पर अज्ञात हमलावरों ने हमला किया. शुरुआत में इस हमले को दो रोहिंग्या समूहों का आपसी संघर्ष बताया गया. फायरिंग में 4 लोगों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 3 ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

रिपोर्ट्स के अनुसार, बांग्लादेश के कॉक्स बाजार में दुनिया का सबसे बड़ा रोहिंग्या शरणार्थी शिविर है. यहां करीब 10 लाख रोहिंग्या रहते हैं. म्यांमार की सेना की बर्बरता का शिकार होकर 2017 में समुदाय के लाखों लोग जान बचाकर बांग्लादेश पहुंचे थे. अधिकांश रोहिंग्या मुसलमानों ने कॉक्स बाजार के शिविर में शरण ली हुई है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, वर्ष 2016-17 संकट से पहले म्यांमार में करीब 8 लाख रोहिंग्या लोग रहते थे. यह लोग इस देश में सदियों से रहते आए हैं, लेकिन म्यांमार के बौद्ध और वहां की सरकार इन्हें अपना नागरिक नहीं मानते और अक्सर रोहिंग्या मुसलमानों को अत्याचार और उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें