21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों के चयन के दौरान फायरिंग, टीएमसी के 2 कार्यकर्ताओं की मौत, कई घायल

आगामी पंचायत चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठक आयोजित की गयी थी. इसमें तृणमूल के दो गुट आपस में भिड़ गए. इस घटना में तृणमूल के दो कार्यकर्ता फैजुल रहमान और हासु मोहम्मद की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पश्चिम बंगाल, मुकेश तिवारी. पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर के चोपड़ा में दो तृणमूल कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है. सूत्रों के मुताबिक गुरुवार शाम को तृणमूल प्रत्याशियों के चयन पर केंद्रित बूथ कमेटी की बैठक के दौरान तृणमूल के दो गुटों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गये. इससे पूरे चोपड़ा क्षेत्र में आक्रोश फैल गया. आगामी पंचायत चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के चयन को लेकर बैठक आयोजित की गयी थी. बैठक में ही तृणमूल के दो गुट आपस में भिड़ गए. चोपड़ा की चुटियाखोर ग्राम पंचायत के दिघबाना इलाके में इस घटना में तृणमूल के दो कार्यकर्ता फैजुल रहमान और हासु मोहम्मद की गोली मारकर हत्या कर दी गई. झड़प में घायलों को दलुआ प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र और उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बैठक के बाद होने लगी फायरिंग

तृणमूल गुटों के बीच झड़प की खबर पाकर मौके पर पहुंची चोपड़ा थाने की पुलिस को गोली लगने से घायल एक तृणमूल कार्यकर्ता ने बताया कि पंचायत चुनाव से पहले शांतिपूर्ण ढंग से प्रत्याशियों के चयन का काम चल रहा था. बैठक खत्म होने के बाद जैसे ही वे बाहर निकले तो फायरिंग शुरू हो गई. घायलों में दो को मृत घोषित कर दिया गया है. घटना के बाद से इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है. पुलिस पेट्रोलिंग जारी है. घटना को लेकर चोपड़ा के विधायक हमीदुल रहमान ने घटना पर खेद जताया है. हालांकि भाजपा ने सत्ता पक्ष पर हमला बोला है. आगामी पंचायत चुनाव में तृणमूल कांग्रेस का टिकट किसे मिलेगा? इसी मुद्दे को लेकर तनाव फैला. इस घटना में गोली लगने से एक युवक की हालत नाजुक बनी हुई है. फैजुल रहमान नाम के युवक को चोपड़ा दलुआ अस्पताल लाने के बाद इस्लामपुर मंडल अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया. हालांकि, वह नहीं बच सका. अस्पताल में उसकी मौत हो गई. हसु मोहम्मद नाम के एक अन्य युवक को उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज भेजा गया, वहीं गोली लगने से घायल एक अन्य व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई.

Also Read: West Bengal News: पानागढ़ से लापता चावल व्यवसायी श्रवण गुप्ता बनारस में मिला, जांच में जुटी पुलिस

आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी

बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष सुरजीत सेन ने कहा कि दरअसल तृणमूल कांग्रेस में इस बात की होड़ लगी हुई है कि किसे पंचायत चुनाव में प्रार्थी किया जाएगा. केवल कटमनी और योजनाओं के रुपए गबन करने के लिए. चोपड़ा के विधायक हमीदुल रहमान ने घटना पर खेद जताया है. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है. प्रत्याशी चुनते समय चार नाम सामने आए थे. बैठक चल रही थी. तभी दोनों पक्षों के बीच कहासुनी शुरू हो गई. गोलियां चलाई गई. दो की मौत हो गई. मरने वालों में एक रिक्शा चालक भी है. तृणमूल जिलाध्यक्ष कन्हैया लाल अग्रवाल इस घटना को सामूहिक संघर्ष मानने को तैयार नहीं है. कन्हैया लाल अग्रवाल ने कहा कि पंचायत चुनावों के लिए आज वहां एक बैठक आयोजित की जा रही थी. पार्टी ने साफ कर दिया है कि उम्मीदवार का फैसला पार्टी करेगी, स्थानीय स्तर पर कुछ नहीं होगा, लेकिन फिर भी जहां तक ​​मैंने सुना है कि प्रदेश अध्यक्ष मीटिंग बुलाये थे. बैठक में पंचायत चुनाव पर चर्चा हुई. इसके बाद दोनों पक्षों के लोग एक-दूसरे से भिड़ गए. झड़प के बाद गोलियां चलाई गई हैं. गोली लगने से दो तृणमूल कर्मी की मौत हो गई. मैंने पुलिस से दोषियों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने के लिए कहा है.

Also Read: पश्चिम बंगाल: इंजीनियरिंग कॉलेज की लापता आदिवासी छात्रा का शव मिला, पिता ने जतायी हत्या की आशंका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें