35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना से हावड़ा वंदे भारत ट्रेन के छूटने पर पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर भी होगा कार्यक्रम का आयोजन

पानागढ़ के नागरिकों, विभिन्न शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों, छात्र छात्राओं को सार्वजनिक रूप से आह्वान किया जाता है कि वे लोग भी इस दिन पानागढ़ रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर वंदे भारत ट्रेन की सफलतापूर्वक रवानगी के वक्त उपस्थित रहें.

पानागढ़, मुकेश तिवारी : आगामी 24 सितंबर को शाम 18:55 से 19:05 बजे 02348 पटना हावड़ा वंदे भारत स्पेशल ट्रेन के हावड़ा जाने के क्रम में उस दिन पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर भी यह ट्रेन रुकेगी. करीब 10 मिनट तक इस ट्रेन को पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर रोका जायेगा. रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह स्पेशल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पटना से इस दिन दोपहर 12: 30 पर खुलेगी. हावड़ा जाने के क्रम में ट्रेन पानागढ़ स्टेशन पर भी रुकेगी. इस दौरान ट्रेन का स्वागत करने के लिए पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर कई कार्यक्रम रखे गये है. स्टेशन में पानागढ़ के नागरिकों, बुद्धिजीवियों व सभी राजनीतिक दलों के साथ ही शिक्षकों, छात्र, छात्राओं समेत विशिष्ट व्यक्तियों के उपस्थित रहने की संभावना है.

वंदे भारत ट्रेन में किये गये हैं  करीब 25 नये बदलाव

इस संबंध में रेलवे के पीआरओ दीप्तिमय दत्त ने प्रेस रिलीज जारी कर इस आशय की जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि इस बार वंदे भारत ट्रेन में करीब 25 नये बदलाव किये गये हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इस दिन वर्चुअल रूप से देश भर में नौ वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन किया जायेगा. इसमें पटना-हावड़ा, हावड़ा-रांची वंदे भारत ट्रेनें भी हैं. पटना से हावड़ा आने के दौरान वंदे भारत ट्रेन दक्षिण बंगाल के आसनसोल ,रानीगंज, अंडाल , दुर्गापुर, पानागढ़ ,बर्दवान, कमारकुंडू स्टेशनों पर रुकेगी. हावड़ा रेलवे स्टेशन पर उस दिन वंदे भारत ट्रेन रात 21: 40 बजे पहुंचेगी. इस बीच इन स्टेशनों पर वंदे भारत ट्रेन का स्वागत किया जायेगा.

Also Read: चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी एक राजनीतिक प्रतिशोध है : ममता बनर्जी
रेलवे स्टेशन पर भी होगा कार्यक्रम का आयोजन

पानागढ़ आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि आगामी 24 सितंबर को पानागढ़ रेलवे स्टेशन में 18:55 से 19:05 तक का आने और जाने का समय रखा गया है. पानागढ़ के नागरिकों विभिन्न शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों छात्र छात्राओं आदि लोगों को सार्वजनिक रूप से आह्वान किया जाता है कि वे लोग भी इस दिन पानागढ़ रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर उपस्थित होकर वंदे भारत ट्रेन की सफलतापूर्वक रवानगी के वक्त उपस्थित रहें. इस दौरान रेलवे द्वारा कई कार्यक्रम भी आयोजित किये जायेंगे. बताया जाता है कि पटना से रवानगी के बाद पटना से हावड़ा के बीच मौजूद सभी रेलवे स्टेशनों के प्लेटफार्म पर वहां के स्थानीय लोगों, रेलवे के कर्मचारियों ,अधिकारियों तथा प्रबुद्ध जनों द्वारा वंदे भारत ट्रेन की सफलता का आह्वान किया जायेगा. इसकी तैयारी पानागढ़ रेलवे स्टेशन पर भी जल्द शुरू कर दी जायेगी.

Also Read: West Bengal : दिल्ली में ममता और अभिषेक का धरना, देखेगा पूरा बंगाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें