32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद : साइबर अपराध से जुड़े झरिया के दो युवक कल्याणेश्वरी में पकड़ाया, कई सामान जब्त

पूछताछ में आरोपियों ने बताया धनबाद का रहनेवाला अशरफ खान उर्फ समीर ने उनकी बहाली की थी. सारा पैसा उठाकर उसे ही पहुंचाना पड़ता था. दो दिनों पूर्व चालीस हजार रुपये निकाल कर उसे दिया था.

प. बंगाल की सालानपुर थाना पुलिस ने साइबर अपराध से जुड़े अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को रविवार की शाम गिरफ्तार किया. इनमें झरिया थाना क्षेत्र के एना कोलियरी इमामबाद इलाके का आसिफ अंसारी (28) और इंडस्ट्री कोलियरी क्षेत्र का अजित कुमार (29) शामिल हैं. कल्याणेश्वरी फाड़ी पुलिस ने कल्याणेश्वरी-मैथन डैम मुख्य मार्ग पर मजूमदार निवास से कुछ दूरी पर स्थित नाका पर दोनों को पकड़ा. पूछताछ में दोनों की बातों में आपसी तालमेल नहीं होने पर उन्हें फाड़ी लाया गया. वहां पूछताछ में खुलासा हुआ कि साइबर अपराध से ये लोग जुड़े हुए हैं. उनके पास से 21 डेबिट कार्ड, आठ मोबाइल फोन, 52 हजार रुपये नकद और एक बाइक पुलिस ने जब्त किये.

सोमवार को दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया. पकड़े गये दोनों आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि सैकड़ों की संख्या में युवकों की साइबर ठगों ने बहाली की है. उन्हें एटीएम से पैसे निकालने के लिए प्रतिमाह 15 हजार रुपये वेतन मिलता है. साइबर ठगों ने सैकड़ों फर्जी बैंक अकाउंट खोला है. सभी का डेबिट कार्ड उनके पास है. ठगी का पैसा विभिन्न बैंक में बने फर्जी खातों में जाता है. उन खातों के डेबिट कार्ड से पैसे की निकासी की एटीएम से की जाती है. जिसके लिए बाइक, मोबाइल फोन, डेबिट कार्ड सारा कुछ मुहैया कराया जाता है. पैसे की निकासी करते ही सारा पैसा निश्चित ठिकाने पर पहुंचा देना होता है.

धनबाद का अशरफ उर्फ समीर है मास्टरमाइंड

पूछताछ में आरोपियों ने बताया धनबाद का रहनेवाला अशरफ खान उर्फ समीर ने उनकी बहाली की थी. सारा पैसा उठाकर उसे ही पहुंचाना पड़ता था. दो दिनों पूर्व चालीस हजार रुपये निकाल कर उसे दिया था. वह पिछले तीन दिनों से कल्याणेश्वरी इलाके में स्थित एक लॉज में रुका हुआ था. सूत्रों के अनुसार, इन दोनों की गिरफ्तारी की खबर मिलते ही वह लॉज छोड़कर भाग गया. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. सात दिनों की रिमांड अवधि में दोनों के पास से पुलिस को काफी जानकारी मिलने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें