30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Travel Tips: गर्मियों में कहीं घूमने की कर रहे प्लानिंग? ये है सबसे मेघालय की सबसे खूबसूरत जगहें

Travel Tips: भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक मेघालय भी है. अगर आप गर्मियों के इन दिनों में कहीं घूमने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है.

Travel Tips: गर्मियों के इन दिनों में जब हम अपने परिवार के साथ बैठकर कहीं घूमने जाने की बात करते हैं तो इन नामों में एक नाम मेघालय का भी होता है. यह एक ऐसी जगह है जो अपने शांत वातावरण, हरियाली और खूबसूरती के लिए काफी ज्यादा पसंद की जाती है. ऐसे में अगर आप भी गर्मियों के इन दिनों में मेघालय घूमने की प्लानिंग कर रहे है तो यह स्टोरी आपके काम की है. आज हम आपको मेघालय की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं जहां आपको घूमने के लिए जाना ही चाहिए.

बालपक्रम नेशनल पार्क

अगर आप मेघालय घूमने के लिए जा रहे हैं तो ऐसे में आपको बालपक्रम नेशनल पार्क घूमने के लिए जरूर जाना चाहिए. यह अपने खूबसूरत नजारों, कई तरह के जीवों, सांस्कृतिक वैल्यू और उस जगह पर मौजूद जंगली जीवों के लिए काफी प्रसिद्ध है.

Also Read: IRCTC Bali Tour Package: बाली घूमने का मौका वो भी इतने कम पैसों में, अभी देखें ये शानदार पैकेज

Also Read: IRCTC Shimla-Manali Tour Package: गर्मियों में देखें शिमला-मनाली के हसीन वादियों का नजारा

Also Read: IRCTC Odisha Tour Package: हफ्ते भर के लिए करें ओडिशा का भ्रमण, वो भी इतने कम किराए में

उमियाम लेक

अगर आप एक शांत जगह की तलाश में हैं तो मेघालय का उमियाम लेक आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. यह जगह पहाड़ियों और हरियाली से चारों तरफ से घिरी हुई है. अगर आप बोटिंग या अन्य वॉटरस्पोर्ट्स का आनंद लेना चाहते हैं तो भी यह जगह आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है.

डॉन बॉस्को म्यूजियम

अगर आपको कलाकृतियों और इंटरैक्टिव डिस्प्ले में दिलचस्पी रखते हैं तो मेघालय का डॉन बॉस्को म्यूजियम आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन है.

Also Read: IRCTC Tour Package: EMI पर करा सकते हैं माता-पिता को तीर्थ यात्रा, देखें ये पैकेज

एलिफैंट फॉल्स

एलिफैंट फॉल्स मेघालय की सबसे प्रसिद्द टूरिस्ट प्लेसेस में से एक है. यहां आपको तीन लेवल का झरना देखने को मिल जाता है. इस झरने के चारों तरफ हरियाली और नेचर की खूबसूरती से घिरा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें