26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मथुरा में रामनवमी जुलूस के दौरान तनाव, इबादत स्थल से सटे दुकान पर चढ़ लहराया भगवा झंडा, फिर…

मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि के पास स्थित इबादत स्थल की दीवार के पास छत पर खड़े होकर कुछ लोगों ने भगवा झंडा फहरा दिया और जमकर नारेबाजी भी की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया.

आगरा : मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि के पास स्थित इबादत स्थल की दीवार के पास छत पर खड़े होकर कुछ लोगों ने भगवा झंडा फहरा दिया और जमकर नारेबाजी भी की. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया. वहीं युवकों द्वारा भगवा झंडा फहराने पर दो पक्ष आमने-सामने आ गए. मौके पर मौजूद पुलिस ने युवकों को छत से नीचे उतारा और उसके बाद किसी तरह से दोनों पक्षों को शांत किया. वहीं एसएसपी मथुरा का कहना है कि इस मामले में अभी शिकायत प्राप्त नहीं हुई है. शिकायत मिलने पर संबंधित कार्रवाई की जाएगी. वहीं तनाव बढ़ते देख अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर तैनात कर दिया गया है.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शोभायात्रा संपन्न

प्राप्त जानकारी के अनुसार रामनवमी के मौके पर शाम को श्री राम जन्म महोत्सव समिति द्वारा एक शोभायात्रा निकाली गई. यह शोभायात्रा घीया मंडी स्थित श्री राम मंदिर से रवाना हुई और शाम करीब 6:00 बजे चौक बाजार में पहुंची. शोभायात्रा में मौजूद तीन युवक भगवा झंडा लेकर इबादत स्थल की दीवार के बगल में स्थित दुकानों की छत पर चढ़ गए और झंडा फहराने लगे. यह देख कर वहां मौजूद अन्य लोग इसका विरोध करने लगे. तत्काल ही सुरक्षा में तैनात जवानों ने भगवा झंडा फहरा रहे युवकों को नीचे उतार दिया. इसके बाद क्षेत्र में तनाव की स्थिति पैदा हो गई दो पक्ष आमने-सामने आ गए.

क्षेत्र में तैनात किए गए अतिरिक्त पुलिस बल

घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया और दोनों पक्षों को समझाने में जुट गया. काफी देर समझाने के बाद इस पूरे मामले को शांत कराया गया. मथुरा के एसएसपी शैलेश कुमार पांडे ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा इबादत स्थल के बगल में मौजूद दुकान की छत पर भगवा झंडा फहराए थे. जानकारी मिलने पर उन युवकों को वहां से हटा दिया गया. हालांकि अभी तक इस मामले में कोई भी शिकायत प्राप्त नहीं हुई है. वहीं इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. अगर इसमें किसी भी पुलिसकर्मी की लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी. वहीं भगवा झंडा फहराने वाले युवकों की पहचान भी की जा रही है.

Also Read: Uttar Pradesh Breaking News Live: वाराणसी,बरेली, मथुरा,प्रयागराज सहित 8 नगर निगम में महापौर का पद अनारक्षित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें