33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

696 बूथों पर पुनर्मतदान जारी, सेंट्रल फोर्स तैनात, गृहमंत्री से राज्यपाल आज करेंगे मुलाकात

पश्चिम बंगाल में पुनर्मतदान के दौरान हिंसक घटनाओं को रोकने के लिए हर पोलिंग बूथ पर आधा सेक्शन यानी केंद्रीय बल के चार जवान तैनात किये गये है.

पश्चिम बंगाल के 19 जिलों के 696 बूथों पर सोमवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए पुनर्मतदान शुरु हो गया है. आज सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जायेंगे. आयोग की ओर से मतदाताओं को इसकी जानकारी दे दी गयी थी. मिली जानकारी के अनुसार, दक्षिण 24 परगना जिले के बारुईपुर ब्लॉक के एक बूथ, डायमंड हार्बर (वन) के 10 बूथ, विष्णुपुर (वन) एक बूथ, बासंती के चार बूथ, गोसाबा में पांच बूथ, जयनगर ब्लॉक (वन) में पांच बूथ. कुलतली ब्लॉक के तीन, जयनगर (2) ब्लॉक के तीन , मथूरापुर (2) के दो बूथ, मंदीरबाजार ब्लॉक के दो और माझेरहाट (1) के एक बूथों पर पुनर्मतान हो रहा है. इसी तरह उत्तर 24 परगना के बैरकपुर सबडिविजन के शिउली पंचायत के तेलिनी पारा हाइस्कूल बूथ नंबर 43 और 44 पर पुनर्मतदान हो रहा है.

राज्यपाल सीवी आनंद बोस आज मिलेंगे गृह मंत्री से

राज्यपाल सीवी आनंद बोस रविवार को दिल्ली के लिए रवाना हुए. वहां वे गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे. सूत्रों का कहना है कि शनिवार को हुए पंचायत चुनाव के दौरान हुई हिंसा और इससे पहले की हिंसक वारदातों में मारे गये लोगों के बाद बनी अराजक स्थिति पर राज्यपाल अमित शाह से बातचीत करेंगे और रिपोर्ट सौंपेंगे. अधिकारी ने बताया कि बोस के आज सुबह शाह से मिलने की संभावना है. उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने ग्रामीण चुनावों की पृष्ठभूमि में हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद एक रिपोर्ट तैयार की है. राज्यपाल ने शनिवार को मतदान के दौरान विभिन्न स्थानों, मुख्य रूप से उत्तर 24 परगना जिले का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया था. राज्यपाल ने राज्य में उन स्थानों का दौरा किया था जहां चुनाव से पहले राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हुईं झड़प की घटनाओं के दौरान लोग मारे गये थे.

Also Read: Breaking News Live: बंगाल पंचायत चुनाव, पुरुलिया, बीरभूम, जलपाईगुड़ी और दक्षिण 24 परगना में होगा पुनर्मतदान
इन जिलों में हो रहा पुनर्मतदान

राज्य चुनाव आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, मुर्शिदाबाद में सबसे अधिक 175 बूथों पर पुनर्मतदान हो रहा है. इसके अलावा पुरुलिया के चार, नदिया के 89, पश्चिम मिदनापुर के 10 , बीरभूम के 14, जलपाईगुड़ी 14, उत्तर 24 परगना 46, अलीपुरद्वार में एक, हावड़ा में आठ, दक्षिण 24 परगना में 36, पूर्व मिदनापुर में 31, कूचबिहार 53, उत्तर दिनाजपुर 42, दक्षिण दिनाजपुर में 18, मालदा में 109, पूर्व बर्दवान में 3, पश्चिम बर्दवान में 6, बांकुड़ा 8 और हुगली के 29 बूथों पर पुनर्मतदान हो रहा है.

Also Read: कोलकाता में न्यू टाउन के वोटर्स को पंचायत चुनाव में मतदान करने से रोका गया
कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग जारी

लगातार हिंसा और झड़पों के बीच पंचायत चुनाव शनिवार रात को समाप्त हुआ था. इस दौरान राजनीतिक कार्यकर्ता, समर्थकों से लेकर आम मतदाताओं तक करीब 18 लोगों की मौत हो गयी थी. ऐसे में राज्य निर्वाचन आयोग ने आज हो रहे पुनर्मतदान के लिए सभी बूथों पर केंद्रीय पुलिस बल के जवानों को तैनात किया है. पुनर्मतदान के दौरान हिंसक घटनाओं को रोकने के लिए हर पोलिंग बूथ पर आधा सेक्शन यानी केंद्रीय बल के चार जवान तैनात किये गये हैं.

Also Read: बंगाल : पंचायत चुनाव में हिंसा पर केंद्र को रिपोर्ट सौंपने दिल्ली जायेंगे राज्यपाल सीवी आनंद बोस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें