23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उमेश पाल हत्याकांड: पूजा पाल बोलीं, अतीक से कनेक्शन, शाइस्ता परवीन ने की CBI जांच की मांग, एनकाउंटर का अंदेशा

सपा विधायक पूजा पाल ने उमेश पाल और अतीक गैंग के बीच कनेक्शन होने का दावा करते हुए अपना नार्को टेस्ट कराने की बात कही है, जिससे लोगों को पूरी सच्चाई पता चल सके. वहीं अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने मामले की सीबीआई जांच की मांग है. उन्होंने पुलिस पर एनकाउंटर की साजिश रचने का भी आरोप लगाया है.

Prayagraj: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड को लेकर एसटीएफ और यूपी पुलिस हमलावरों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. अभी तक 40 से ज्यादा संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं. अतीक अहमद के करीबियों से पूछताछ रही है. वहीं मामले में गुख्तार अंसारी गैंग के कनेक्शन को लेकर भी पड़ताल शुरू हो गई है. इस बीच सपा विधायक पूजा पाल ने उमेश पाल और अतीक अहमद के बीच कनेक्शन का दावा किया है वहीं हत्याकांड में नामजद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने मामले की सीबीआई जांच की मांग है. उन्होंने पुलिस पर एनकाउंटर की साजिश रचने का भी आरोप लगाया है.

पूजा पाल का उमेश पाल के घर में हुआ था विरोध

इस बीच इस सपा विधायक पूजा पाल ने उमेश और अतीक गैंग के बीच कनेक्शन का दावा करते हुए अपना नार्को टेस्ट कराने की बात कही है. पूजा पाल जब उमेश पाल के घर शोक प्रकट करने गईं थी. तो परिवार की महिलाओं ने उमेश विरोधी टिप्पणी को लेकर उनका विरोध किया था. वहीं अब पूजा पाल ने कहा है कि उमेश पाल की हत्या के बाद उनका नारको टेस्ट नहीं हो सकता, इसलिए मेरा करा लिया जाए. पूजा पाल के ये दावें मामले की जांच में नया मोड़ ला सकते हैं. पूजा पाल ने अपने लिए वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा भी मांगी है. वहीं अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है. शाइस्ता परवीन कहा कि उनके दो बेटों को पुलिस कई दिन से उठाए हुए है और उनके बच्चों की जान को खतरा है.

सीबीआई स्पेशल कोर्ट लखनऊ में चल रहा है राजू पाल मर्डर केस

पूजा पाल ने दावा किया है कि इसके बाद साफ हो जाएगा कि आखिर अतीक अहमद गिरोह से कौन लोग मिले हुए थे. उन्होंने कहा कि राजू पाल मर्डर केस सीबीआई स्पेशल कोर्ट लखनऊ में चल रहा है. सुप्रीम कोर्ट ने हत्याकांड की सीबीआई से जांच करवाई और 2016 में ऑर्डर हुआ. वर्ष 2019 में विवेचना पूरी होने पर केस सीबीआई स्पेशल कोर्ट पहुंचा था. पूजा पाल ने कहा कि इस केस में उनके बयान हो चुके हैं. अन्य लोगों की गवाही होनी है. उमेश पाल को पुलिस ने गवाह बनाया था.

Also Read: Masan Holi 2023: क्यों खेली जाती है काशी में चिता की भस्म से होली? जानें मान्यता और कब है तारीख…
वादी होेने के कारण सुरक्षा की जरूरत

पूजा पाल ने अपनी जान पर खतरा जताते हुए कहा कि राजू पाल हत्याकांड में वादी होने के कारण उन्हें व अन्य लोगों को सुरक्षा की जरूरत है. जिस तरह से वह लगातार अतीक अहमद का विरोध कर रही हैं, उससे उनकी जान पर खतरा है, उमेश पाल के बाद अगर उनकी भी हत्या हो जाती है तो राजू पाल मर्डर केस का मुकदमा बंद हो जाएगा.

अतीक के गुर्गे को उमेश के साथ देखने का दावा

पूजा पाल ने दावा किया कि हकीकत में उमेश पाल ने अतीक गैंग से नदीकियां बढ़ा ली थीं. उमेश के अतीक के पक्ष में गवाही देने से उनके और उमेश पाल के बीच अनबन हो गई. इसके बाद उन्होंने स्वयं 2017 में उमेश पाल के दफ्तर में अतीक के शूटर को देखा था. इसे लेकर उमेश पाल की पत्नी से नाराजगी भी जताई थी. पूजा पाल के मुताबिक उनका नार्को टेस्ट होने से साफ हो जाएगा कि अतीक अहमद से कौन मिला था और कौन नहीं, कौन अतीक का हमदर्द था.

पूजा पाल के दावों ने खड़े किए नए सवाल

पूजा पाल के इन दावों के बीच इस मामले में नया मोड़ आ गया है. एक तरफ जहां एसटीएफ और पुलिस अतीक अहमद के बेटे सहित अन्य हमलावरों की ललाश में दबिश देने में लगी हुई है. वहीं पूजा पाल के दावे नए सवाल खड़े कर रहे हैं. अगर उमेश पाल की अतीक अहमद गैंग से नजदीकियां थीं, तो वह लगातार उनका विरोध क्यों कर रहे थे और फिर उनके हत्याकांड की साजिश क्यों रची गई. इसमें कौन कौन लोग शामिल थे और इसका क्या मकसद था.

शाइस्ता परवीन ने की सीबीआई जांच कराने की मांग

इस बीच उमेश पाल की हत्या मामले में नामजद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर पूरे मामले की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है. शाइस्ता परवीन की ओर से सीएम के पोर्टल पर भी पत्र भेजा गया है. शाइस्ता ने लिखा है कि इस हत्याकांड से उसके परिवार का कोई लेना देना नहीं है. पत्र में कहा गया है कि उनके दो बेटों को पुलिस कई दिन से उठाए हुए है और उनके बच्चों की जान को खतरा है.पत्र में शाइस्ता परवीन ने आरोप लगाया है कि पुलिस एनकाउंटर की साजिश रच रही है. उनके पति अतीक अहमद और देवर अशरफ की पुलिस हत्या कर सकती है. शाइस्ता ने मांग की है कि सरकार सीबीआई जांच का ऐलान करे, ताकि मामले की सच्चाई सामने आ सके. अतीक अहमद के अधिवक्ता खान सौलत हनीफ ने इस बात की जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें