26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

T20 WC 2022 Prize Money: वर्ल्ड कप विजेता टीम पर होगी धनवर्षा, रनर-अप को भी मिलेंगे करोड़ों रूपये

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रविवार को मेलबर्न में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच में जीतने वाली टीम पर धनवर्षा होगी. वहीं फाइनल में हारने वाली टीम को भी करोंड़ो रूपये की प्राइज मनी दी जाएगी.

T20 World Cup 2022 Prize Money: टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा. यह मैच रविवार (13 नवंबर) को मेलबर्ल क्रिकेट ग्राउंड में होगा. इंग्लैंड और पाकिस्तान 30 साल बाद फिर से वर्ल्ड कप फाइनल में भिड़ेंगे. दोनों टीमें एक बार फिर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करना चाहेगी. वहीं आज हम आपको बता रहे हैं कि इस वर्ल्ड कप विजेता टीम, रनर-अप और दोनों सेमीफाइनलिस्ट को कितनी इनामी राशि मिलेगी.

फाइनल में पाकिस्तान और इंग्लैंड आमने-सामने

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की शुरुआत 16 टीमों के साथ हुई थी. सभी टीमें वर्ल्ड कप जीतने का सपना लेकर टूर्नामेंट में पहुंची थी. जिम्बाब्वे से लेकर नामीबिया सभी ने बड़ी टीमों को हराकर उलटफेर किया. नीदरलैंड ने तो दक्षिण अफ्रीका को करो या मरो वाले मैच में हराकर बाहर किया. सभी टीमों का प्रदर्शन शानदार रहा और अब टॉप 2 टीमें फाइनल खेल रही है. इस खिताबी मुकाबले में जो अच्छा खेलेगा उसका खिताब जीतने का सपना पूरा होगा. बतौर कप्तान जोस बटलर और बाबर आजम आमने सामने होंगे. बता दें कि टी20 जीत हार के मामले में इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान से 18-9 से आगे है.

Also Read: IPL काफी नहीं, विदेशी क्रिकेट लीग भी खेलना होगा: राहुल द्रविड़ के बाद अनिल कुंबले की भी BCCI को सलाह
वर्ल्ड कप विजेता टीम होगी मालामाल

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मेलबर्न में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को जीतकर टीम चैंपियन बनकर टूर्नामेंट का अंत करना चाहेगी. वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को 1,600,000 डॉलर (करीब 13 करोड़ रूपये) इनामी राशि मिलेंगे. वहीं फाइनल में हारने वाली टीम (रनर-अप) को 8,00,000 डॉलर यानि साढ़े 6 करोड़ रूपये से अधिक प्राइज मनी दी जाएगी.

भारतीय टीम को भी मिलेंगे इतने रूपये

भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार मिली और पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को शिकस्त दी थी. इन दोनों टीमों को 4,00,000 – 4,00,000 डॉलर (3 करोड़ रूपये से अधिक) की इनामी राशि मिलेगी.

T20 World Cup 2022 प्राइज मनी

विजेता टीम- 1,600,000 डॉलर (करीब 13 करोड़ रूपये)

रनर अप- 8,00,000 डॉलर (साढ़े 6 करोड़ रूपये से अधिक)

सेमीफाइनलिस्ट- 4,00,000 डॉलर (3 करोड़ रूपये से अधिक)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें