30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aligarh : धुंध-प्रदूषण और ठंड के कारण 28 नवंबर को कक्षा 8 तक के विद्यालय बंद रहेंगे बंद, आदेश जारी

अलीगढ़ में अत्यधिक धुंध , प्रदूषण और ठंड को देखते हुए 28 नवंबर को कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक के विद्यालय को बंद रखने का आदेश दिया गया है. नगर निगम की सीमा में आने वाले सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड के स्कूल भी बंद रहेंगे.

अलीगढ़ : अत्यधिक धुंध , प्रदूषण और ठंड को देखते हुए 28 नवंबर को कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 8 तक विद्यालय को बंद रखने का आदेश दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि नगर निगम सीमा के तहत आने वाले सीबीएसई, आईसीएसई, यूपी बोर्ड सहित सभी स्कूल बंद रखे जायें. जिलाधिकारी इद्र विक्रम सिंह के आदेश पर प्रभारी बेसिक शिक्षा अधिकारी राकेश कुमार सिंह ने 28 नवंबर को स्कूल बंद करने के लिए आदेश जारी किया है. आदेश में कहा गया है कि अत्यधिक धुंध और प्रदूषण के चलते स्कूल बंद करने का निर्णय लिया गया है. सोमवार को सुबह से ही धुंध और ठंडी हवाएं चल रही है. सूरज भी धुंध के चलते नहीं निकल पाया. वहीं, दीपावली से लेकर अब तक हवा की गुणवत्ता भी सही नहीं हो पाई है. जिसके कारण वातावरण में प्रदूषण मौजूद है. बताया जा रहा है कि अभी ऐसा मौसम दो से तीन दिन तक रहने की संभावना है. धुंध और ठंड के चलते मौसम में अचानक परिवर्तन आया है. कोहरे के चलते भी ठिठुरन बढ़ गई है. अचानक कोहरे की चादर होने से लोगों में इस बात की चर्चा शुरू हो गई है कि अब कड़ाके की ठंड आने वाली है. नवंबर का महीना खत्म होने को है और अब ठंड का एहसास होना शुरू हो गया है. धीरे-धीरे इसका प्रभाव बढ़ता जा रहा है.

स्वास्थ्य विभाग हुआ सतर्क

वहीं, मौसम में बदलाव आने से स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है. सर्दी, खांसी, गले में खराश के अलावा निमोनिया के मरीज बढ़ रहे हैं. वहीं चीन में बच्चों के श्वास संबंधी बीमारियों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी सतर्कता बरतने के लिए एडवाइजरी जारी की है. इस समय इन्फ्लूएंजा और श्वसन संबंधी बीमारियों में वृद्धि हो रही है. सीएमओ डॉक्टर नीरज त्यागी ने बताया कि मौसम में आए बदलाव के चलते अस्पताल, स्वास्थ्य केंद्र पर दवाओं की उपलब्धता, वार्डों में बेड और मरीजों की जांच के दिशा निर्देश जारी किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें