35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Old Pension Scheme: आयकर विभाग के कर्मचारियों ने लोकसभा चुनाव से पहले पुरानी पेंशन लागू कराने काे दिया धरना

पुरानी पेंशन बहाली की आवाज को बुलंद करने के लिये कई तरीके अपनाए गये हैं. सोशल मीडिया से लेकर जमीन तक लड़ाई लड़ी. मंगलवार को इनकम टैक्स विभाग के कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया.

आगरा. संजय प्लेस में स्थित इनकम टैक्स विभाग के कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन और एरियर की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन की मांग के लिए सभी को एकत्रित होने और एक साथ अपनी आवाज को बुलंद करने की कर्मचारियों से मांग की.आगरा में आयकर कर्मचारी महासंघ आगरा रीजन आगरा द्वारा पुरानी पेंशन को लागू करने और नई पेंशन स्कीम को रद्द करने व कर्मचारियों के एरियर का भुगतान करने को लेकर आगरा सहित देश के सभी इनकम टैक्स विभाग के कर्मचारियों ने एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया. और अपनी मांग को पुरजोर तरीके से उठाया.आयकर कर्मचारी महासंघ आगरा रीजन आगरा के अध्यक्ष अजीत मिश्रा ने बताया कि सरकार ने पुरानी पेंशन को खत्म कर नई पेंशन स्कीम लागू की है. इससे कर्मचारियों के भविष्य पर खतरा मंडरा रहा है. नौकरी की अवधि पूर्ण होने के बाद सेवानिवृत कर्मचारियों के पास आत्म सम्मान के लिए सिर्फ एक पेंशन ही जरिया रहती है. लेकिन सरकार द्वारा इसे खत्म कर दिया गया. ऐसे में सेवानिवृत्ति के बाद कर्मचारी असहाय और निर्बल हो जाएगा. और इसी वजह से हम सरकार के इस निर्णय के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखेंगे.

चुनाव के बाद सरकार मांग को ठंडे बस्ते में डाल देगी

आयकर कर्मचारी महासंघ आगरा रीजन आगरा के सचिव संतोष केसरी ने बताया कि हमारे पास सिर्फ 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले तक का समय है. क्योंकि अगर हमने अपनी मांगों को जोरदार तरीके से सरकार के सामने रखा तो शायद सरकार हमारी मांग मान लेगी. लेकिन अगर चुनाव से पहले हमारी मांगे नहीं मानी गई तो यह समस्या ठंडे बस्ते में डाल दी जाएगी. ऐसे में हमें एक दूसरे के साथ एकता से खड़े रहना है. और पुरानी पेंशन व एरियर की मांग के साथ नई पेंशन स्कीम का विरोध करना है.आयकर कर्मचारी महासंघ आगरा रीजन आगरा द्वारा धरना प्रदर्शन में अध्यक्ष अजीत मिश्रा, सचिव संतोष केसरी, संयुक्त सचिव यतेंद्र पांडे, उपाध्यक्ष सत्येंद्र और आयकर विभाग गोवा के अध्यक्ष अतुल चतुर्वेदी और सचिव विजय नारायण के साथ तमाम कर्मचारी मौजूद रहे. यह धरना प्रदर्शन जेसीए के बैनर तले किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें