34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एडवेंचर बाइक्स की दुनिया में नया धमाका, CFMoto 450 MT ने Royal Enfield Himalayan की उड़ाई नींद!

CFMoto 450 MT एक ट्यूबलर फ्रेम पर आधारित है और इसमें हाई-माउंटेड हाफ फेयरिंग के साथ विशिष्ट एडवेंचर मोटरसाइकिल लुक दिया गया है. वर्टिकली स्टैक्ड हेडलाइट्स भी इसके लुक को बढ़ाते हैं.

Undefined
एडवेंचर बाइक्स की दुनिया में नया धमाका, cfmoto 450 mt ने royal enfield himalayan की उड़ाई नींद! 7

CFMoto ने हाल ही में EICMA में कई मोटरसाइकिलों का अनावरण किया था, जिनमें से एक नया एडवेंचर मोटरसाइकिल CFMoto 450 MT भी शामिल है. हाल ही में आई खबरों के मुताबिक, कंपनी 2024 में 450 MT का उत्पादन शुरू करने जा रही है और जल्द ही इसे बाजार में लाने की उम्मीद है. तो, अगर आप एडवेंचर मोटरसाइकिल खरीदने की सोच रहे हैं, तो CFMoto 450 MT के बारे में ये सब जानना आपके लिए जरूरी है.

Also Read: Royal Enfield Himalayan 450 खरीदने से पहले जान लें ये 10 बातें!
Undefined
एडवेंचर बाइक्स की दुनिया में नया धमाका, cfmoto 450 mt ने royal enfield himalayan की उड़ाई नींद! 8

CFMoto डिजाइन और प्लेटफॉर्म:

CFMoto 450 MT एक ट्यूबलर फ्रेम पर आधारित है और इसमें हाई-माउंटेड हाफ फेयरिंग के साथ विशिष्ट एडवेंचर मोटरसाइकिल लुक दिया गया है. वर्टिकली स्टैक्ड हेडलाइट्स भी इसके लुक को बढ़ाते हैं. मोटरसाइकिल में सिंगल-पीस सीट और एक सीधी राइडिंग पोजीशन मिलती है, जबकि ग्राफिक्स इसे एक अच्छा विजुअल प्रेजेंस देते हैं.

Also Read: गुरिल्ला जैसी दमदार और चीते जैसी चाल! कुछ ऐसी ही धमाकेदार है Royal Enfield की नई बाइक
Undefined
एडवेंचर बाइक्स की दुनिया में नया धमाका, cfmoto 450 mt ने royal enfield himalayan की उड़ाई नींद! 9

CFMoto इंजन स्पेसिफिकेशन:

CFMoto 450 MT को 450cc लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन द्वारा संचालित किया जाता है, जो 450 NK और 450 SS के इंजन पर आधारित है. हालांकि, 49bhp बनाने के बजाय, 450 MT पर इंजन को लगभग 43bhp बनाने के लिए ट्यून किया गया है, जिससे इसे कम रेव्स पर अधिक टॉर्क बनाने में मदद मिलती है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जिसमें कोई क्विकशिफ्टर नहीं दिया गया है.

Undefined
एडवेंचर बाइक्स की दुनिया में नया धमाका, cfmoto 450 mt ने royal enfield himalayan की उड़ाई नींद! 10

CFMoto डिवाइस और फीचर्स:

450 MT में दोनों सिरों पर पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन, आगे की तरफ KYB USD फोर्क, पीछे की तरफ मोनोशॉक, दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक के साथ स्विच करने योग्य ABS और जर्मन कंपनी बॉश द्वारा ट्रैक्शन कंट्रोल मिलता है. अन्य विशेषताओं में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ एक TFT डैश, 21-इंच फ्रंट और 18-इंच रियर स्पोक व्हील, LED लाइटिंग, और बहुत कुछ शामिल हैं.

Also Read: Royal Enfield Himalayan 450 ने साल 2023 में लॉन्च होते ही सबको अपना दीवाना बनाया
Undefined
एडवेंचर बाइक्स की दुनिया में नया धमाका, cfmoto 450 mt ने royal enfield himalayan की उड़ाई नींद! 11

CFMotoCFMotoCFMotoCFMotoजैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, CFMoto 450 MT का उत्पादन 2024 की पहली तिमाही में शुरू होगा और इसे जल्द ही वैश्विक बाजारों में लॉन्च किया जाएगा.

Undefined
एडवेंचर बाइक्स की दुनिया में नया धमाका, cfmoto 450 mt ने royal enfield himalayan की उड़ाई नींद! 12

हालांकि, भारत में इस मोटरसाइकिल के लॉन्च होने की संभावना कम है, क्योंकि CFMoto यहां काफी शांत रही है. हालांकि, अगर CFMoto नई 450 रेंज के साथ वापसी करती है, तो 450 MT का सीधा मुकाबला Royal Enfield Himalayan से होगा.

Also Read: Royal Enfield Himalayan बना ‘रॉयल किंग’, ट्रायंफ स्क्रैम्बलर और KTM को पछाड़ जीत लिया बाइक ऑफ द ईयर का अवॉर्ड!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें