22.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeऑटोकारToyota Fortuner और जीप मेरेडियन का खात्मा करने आ रही MG Motor की फेसलिफ्ट कार, भारत में दिखी पहली...

Toyota Fortuner और जीप मेरेडियन का खात्मा करने आ रही MG Motor की फेसलिफ्ट कार, भारत में दिखी पहली झलक

टेस्टिंग के दौरान लिये गए स्पाई शॉट्स में एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट पूरी तरह से ढकी हुई नजर आ रही है. इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन में कुछ बदलाव किया गया है. एमजी मोटर इंडिया ग्लोस्टर फेसलिफ्ट एसयूवी कार को अगले साल 2024 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है.

MG Gloster facelift: भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी, कॉम्पैक्ट एसूयवी, हैचबैक कार और फेसलिफ्ट एसयूवी कारों की डिमांड अधिक है. मॉडलों की लोकप्रियता और ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए कार निर्माता कंपनियां बाजार में अपने पुराने मॉडलों के फेसलिफ्ट कारों को लॉन्च कर रही हैं. इस सिलसिले में टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी इंडिया, टोयोटा, हुंडई, किआ समेत कई कार निर्माता कंपनियों ने अभी हाल के महीनों में अपनी फेसलिफ्ट एसयूवी कारों को बाजार में उतारा है. कई कार निर्माता कंपनियां अपनी फेसलिफ्ट कारों को उतारने की तैयारी में जुटी हुई हैं. इन्हीं कंपनियों में एमजी मोटर इंडिया भी अपने पुराने मॉडल ग्लोस्टर एसयूवी कार को फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई है. एमजी मोटर इंडिया ने ग्लोस्टर फेसलिफ्ट एसयूवी कार को भारत की सड़कों पर टेस्ट करना शुरू कर दिया है. टेस्टिंग के दौरान एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट कार के स्पाई शॉट्स लिए गए हैं.

एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव

मीडिया की रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि टेस्टिंग के दौरान लिये गए स्पाई शॉट्स में एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट पूरी तरह से ढकी हुई नजर आ रही है, जिसके चलते इसके डिजाइन के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है. लेकिन, बताया जा रहा है कि इसके इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन में कुछ बदलाव किया गया है. एमजी मोटर इंडिया ग्लोस्टर फेसलिफ्ट एसयूवी कार को अगले साल 2024 की शुरुआत में लॉन्च कर सकती है.

एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट के फीचर्स

स्पाई शॉट्स के अनुसार, तीन-रो एसयूवी के बैक में नया बम्पर, टेललाइट्स और नए रिफ्लेक्टर्स दिए जा सकते हैं. इसके साथ ही, इसमें हाइ-माउंट स्टॉप लैम्प के साथ रूफ स्पॉइलर, बैक वाइपर और वॉशर, ड्युआल एग्जॉस्ट टिप्स, साइड स्टेप्स, डायमंड-कट अलॉय व्हील्स और डोर्स पर जुड़े हुए ओआरवीएम्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. इसके टेस्ट मॉडल में रूफ रेल्स देखने को नहीं मिले हैं, जो स्टैंडर्ड मॉडल में मिलते हैं.

Also Read: रतन टाटा के मैनेजर शांतनु नायडू ने खरीदी Tata Safari Facelift, एसयूवी खरीदने के बाद बॉस का लिया आशीर्वाद

एमजी ग्लोस्टर फेसलिफ्ट के इंजन और ट्रांसमिशन

एमजी ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट के इंजन और पावर की बात करें, तो इसमें मौजूदा मॉडल की तरह ही 2.0 लीटर 4 सिलिंडर टर्बो डीजल और 2.0 लीटर ट्विन टर्बो डीजल इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं, जो 163 बीएचपी की पावर और 375 एनएम टॉर्क के साथ ही 218 बीएचपी की पावर और 480 एनमए टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हैं. ट्विन टर्बो डीजल इंजन में 4 व्हील ड्राइव (4 डब्ल्यडी) सिस्टम के साथ ही ड्राइव मोड्स भी होंगे. इस फुल साइज एसयूवी में 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स देखने को मिल सकता है. भारत में एमजी मोटर इंडिया सुपर, स्मार्ट, शार्प और सैवी जैसे ट्रिम लेवल के कुल 6 वेरिएंट्स में ग्लोस्टर की एसयूवी कारों के मॉडलों को बेच रही है. इनकी एक्स-शोरू में कीमतें 31.50 लाख रुपये से लेकर 39.50 लाख रुपये तक है.

Also Read: जमीन से 4 अंगुल ऊपर उड़ता था युधिष्ठिर का रथ, बस! एक ‘झूठ’ से शक्ति हो गई खत्म, जानें रथ का नाम

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें