25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Santa Claus Tracker से जानिए क्रिसमस पर सैंटा कब पहुंचेंगे आपके घर?

Christmas Santa Claus Tracker - अगर आप सैंटा क्लॉज की यात्रा को ट्रैक करना चाहते हैं, तो आप www.noradsanta.org वेबसाइट पर जा सकते हैं. यहां आप सैंटा और उनके रेनडियर के काल्पनिक विश्वव्यापी डिलीवरी रूट पर पर नजर रख सकते हैं.

Merry Christmas 2023 Santa Claus Tracker : क्रिसमस आ गया है और इस अवसर पर बच्चे से लेकर बड़े तक, क्रिसमस की पूर्व संध्या पर सांता क्लॉज के आगमन का इंतजार करते हैं जब वह चिमनी के माध्यम से उनके घरों में आते हैं और उपहार लाते हैं. सांता क्लॉज की प्रसिद्ध छवि उदारता और करुणा के सार का प्रतिनिधित्व करती है. क्रिसमस दुनिया भर के ईसाइयों के लिए महान धार्मिक महत्व का समय है क्योंकि यह यीशु के अवतार का प्रतीक है, जो भगवान के प्रेम और मोक्ष का प्रतिनिधित्व करता है. आज की तारीख में क्रिसमस धार्मिक अनुष्ठान से आगे बढ़कर खुशी, दान और उदारता की विशेषता वाली एक सांस्कृतिक घटना बन गया है.

लाइव है सैंटा ट्रैकर

अगर आप सैंटा क्लॉज की यात्रा को ट्रैक करना चाहते हैं, तो आप www.noradsanta.org वेबसाइट पर जा सकते हैं. यहां आप सैंटा और उनके रेनडियर के काल्पनिक विश्वव्यापी डिलीवरी रूट पर पर नजर रख सकते हैं. यह वेबसाइट यूजर्स को सैंटा के रास्ते में पड़नेवाले दुनियाभर के विभिन्न शहरों के बारे में जानकारी भी उपलब्ध कराती है. वेबसाइट पर बच्चों के लिए इंटरैक्टिव गेम, वीडियो और एजुकेशनल कंटेट भी होता है.

Also Read: Secret Santa बनकर Christmas पर ऑफिस या घर वालों को गिफ्ट करें ये गैजेट्स, कम खर्च में बन जाएगा काम

NORAD रखता है सैंटा पर नजर

सैंटा पर नजर रखने के लिए एक द्विराष्ट्रीय अमेरिकी-कनाडाई सैन्य संगठन नोराड (NORAD) लगा है. यह दुनियाभर के बच्चों को यह पता लगाने में भी मदद करता है कि उन्हें गिफ्ट कब मिलने जा रहा है और उनके शहर में सैंटा की रेंनडियर वाली स्लेज कब पहुंचेगी. NORAD एक द्विराष्ट्रीय अमेरिकी-कनाडाई सैन्य संगठन है जो उत्तरी अमेरिका की रक्षा के लिए एयरोस्पेस चेतावनी, एयरोस्पेस नियंत्रण और समुद्री चेतावनी के लिए जिम्मेदार है. यह एजेंसी आसन्न मिसाइल और हवाई हमले की चेतावनी देकर उत्तरी अमेरिका की हवाई संप्रभुता सुनिश्चित करने में मदद करती है.

गूगल भी बताता है- कहां हैं सैंटा?

गूगल लगभग 20 वर्षों से सैंटा ट्रैकर चला रहा है, जिससे उपयोगकर्ता सांता का लाइव स्थान देख सकते हैं, सांता को एक विशिष्ट स्थान तक पहुंचने में अनुमानित समय लगेगा, सांता ने जिन स्थानों का दौरा किया है, उनकी तस्वीरें देख सकेंगे, और भी बहुत कुछ. उपयोगकर्ता आधिकारिक वेबसाइट https://santatracker.google.com/ पर जाकर Google के सांता ट्रैकर का लाभ उठा सकते हैं.

Also Read: Merry Christmas : क्रिसमस पर लगाएं ये फेसबुक व्हाट्सऐप स्टेटस, दें बधाइयां… बांटें खुशियां

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें