26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मथुरा वृंदावन: मेयर विनोद अग्रवाल जीत के बाद बोले- जाम की समस्या और बंदरों के आतंक से मिलेगी मुक्ति

मथुरा-वृंदावन नगर निगम सीट पर भाजपा के मेयर प्रत्‍याशी विनोद अग्रवाल ने प्रचंड मतों से जीत हासिल की है. जिले में बीजेपी की यह दूसरी जीत है. मेयर विनोद अग्रवाल जीत के बाद बोले कि जनता ने बड़ी जिम्मेदारी दी है. यमुना शुद्धिकरण, बंदरों के आतंक और जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए काम करेंगे.

UP Nagar Nigam Chunav Result 2023 : मथुरा-वृंदावन नगर निगम सीट पर भाजपा के मेयर प्रत्‍याशी विनोद अग्रवाल ने प्रचंड मतों से जीत हासिल की है. जिले में बीजेपी की यह दूसरी जीत है. हालांकि, कार्यकर्ता उनकी जीत के लिए आश्वस्त थे लेकिन भाजपा प्रत्याशी ने एक लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करा कर सभी को चौका दिया है. मथुरा में नगर निगम के अलावा भाजपा के खाते में कोसी नगर पालिका और चार नगर पंचायत सीट भी आईं हैं.

2017 में मथुरा नगर निगम की स्थापना हुई और पहली बार नगर निकाय चुनाव में बीजेपी के महापौर ने कब्जा जमाया. वहीं इस बार हुए चुनाव में महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल ने महापौर पद पर जीत हासिल की है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा के राजा मोहतिम अहमद को 110529 वोटों से हराया है. विनोद अग्रवाल को कुल 145720 मत मिले जबकि बसपा के राजा मोहतिम अहमद को मात्र 35191 मत मिले हैं. कांग्रेस 35,173 मतों के साथ तीसरे स्‍थान पर रही.

भाजपा ने पहले ही राउंड से बनाई थी बढ़त

मथुरा नगर निगम में नगर निकाय चुनाव के लिए 20 राउंड की मतगणना हुई. सर्वप्रथम बैलेट पेपर की गिनती हुई, जिसमें भाजपा ने बढ़त बनाई और इसके बाद ईवीएम में पड़े मतों की गिनती शुरू की गई. पहले राउंड से ही भाजपा के विनोद अग्रवाल ने काफी बढ़त बनाना शुरू कर दिया था. विनोद अग्रवाल कि यह बढ़त 20 राउंड तक बरकरार रही और नतीजतन विनोद अग्रवाल को एक लाख से ज्यादा मतों से जीत मिली.

मथुरा वृंदावन नगर निगम के मेयर पद का चुनाव जीतने के बाद विनोद अग्रवाल ने कहा कि जनता ने बड़ी जीत देकर उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे दी है. उन्होंने आगे कहा कि वह यमुना शुद्धिकरण, बंदरों के आतंक से मुक्ति और जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए काम करेंगे.

मथुरा में 13 नगर पंचायतों में से 4 पर भाजपा के खाते में

नगर निकाय चुनाव के अलावा मथुरा की नगर पालिका कोसी में बैलेट पेपर से मतदान हुआ. और उसकी मतगणना छाता में हुई. कोसी नगरपालिका पर भाजपा के धर्मवीर अग्रवाल पत्रकार ने कब्जा किया. धर्मवीर अग्रवाल ने निकटतम प्रतिद्वंदी को 1648 मतों से हराया. वहीं मथुरा में 13 नगर पंचायतों में से 4 पर भाजपा ने अपनी जीत काबिज की. 9 सीटों पर अन्य प्रत्याशियों ने अपनी जीत दर्ज कराई. भाजपा प्रत्याशी फरह, राधाकुंड, सौंख के अलावा गोकुल में ही नगर पंचायत चुनाव जीत पाए.

बरसाना नगर पंचायत में आम आदमी पार्टी खुला खाता

जबकि बरसाना, नंद गांव, बलदेव, गोवर्धन और महावन नगर पंचायतों में भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा. गोवर्धन, बलदेव, राया, बाजना, चौमूहा और महावन में निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपनी जीत दर्ज कराई. वहीं बरसाना नगर पंचायत में आम आदमी पार्टी ने खाता खोलते हुए जीत हासिल की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें