38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JJMP Naxalites in Garhwa: भंडरिया में नक्सलियों का उत्पात, कंस्ट्रक्शन साइट पर तोड़फोड़, मजदूरों से मारपीट

JJMP Naxalites in Garhwa: गढ़वा के भंडरिया में जेजेएमपी नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. करीब 5-6 नक्सली पुल निर्माण के कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे और वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी. उन्होंने मजदूरों से मारपीट भी की.

JJMP Naxalites in Garhwa: गढ़वा जिले के भंडरिया थाना क्षेत्र में नक्सली संगठन जेजेएमपी ने उत्पात मचाया. करीब आधा दर्जन नक्सली डरिया थाना क्षेत्र के उस स्थान पर पहुंचे, जहां पुल निर्माण रहो रहा था. नक्सली वहां लेवी मांगने गए थे. निर्माणस्थल पर नक्सलियों ने तोड़फोड़ की और मजदूरों से मारपीट भी की.

घटना मंगलवार, 20 फरवरी की देर रात की है. बता दें कि डरिया थाना क्षेत्र के अड़ा महुआ और कंजिया गांव को जोड़ने वाली सरस्वती नाला पर पुल निर्माण कराया जा रहा है. इसी बीच आधी रात को नक्सली लेवी वसूलने कंस्ट्रक्शन साइट पर पहुंचे. वे वहां हथियार के साथ आए थे. हथियार के बल पर उन्होंने साइट पर तोड़फोड़ शुरू कर दी. नक्सलियों ने पोकलेन मशीन में तोड़फोड़ किया. साथ ही वहां मौजूद मजदूरों से मारपीट भी की.

मौके पर पहुंची पुलिस

नक्सली तीन मोबाइल और एक मोटरसाइकिल भी अपने साथ ले गए. घटना की जानकारी मिलते ही भंडरिया थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई. घटना से इलाके में दहशत का माहौल है.

क्षेत्र में कुछ दिनों से सक्रिय हैं नक्सली

गौरतलब है की पिछले कुछ दिनों से इस क्षेत्र में नक्सली काफी सक्रिय हैं. वे लेवी की मांग को लेकर लगातार निर्माण कार्य को बाधित कर रहे हैं. कुछ दिन पहले भी नक्सलियों ने क्षेत्र में पर्चा साट कर दहशत फैलाई थी. इधर रंका में इसी दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ भी हो चुकी है, जिसमें पुलिस को सफलता भी मिली है, लेकिन आतंक का पर्याय बना टुनेश उरांव का दस्ता अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है.

Also Read: Naxal News: लातेहार में जेजेएमपी उग्रवादियों का तांडव, कोयला ढोने वाली एजेंसी को दी ये चेतावनी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें