37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: वाराणसी-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन में महिला को प्रसव पीड़ा, स्टेशन पर दिया बच्ची को जन्म, आरपीएफ ने की मदद

शिवानी कुमारी (पति आकाश पासी, निवासी जरनडीह, थाना गोमिया, जिला बोकारो) की रहने वाली है. महिला अपने पति के साथ गया से गोमो के लिए यात्रा कर रही थी. प्रसव होने के बाद कैंपिंग ड्यूटी में तैनात जवानों ने उचित देखभाल एवं इलाज के लिए महिला को फतेहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया.

झुमरीतिलैया, कोडरमा: धनबाद-गया रेलखंड के पहाड़पुर स्टेशन पर गुरुवार को एक महिला ने स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया. महिला गया से गोमो तक के लिए वाराणसी-आसनसोल पैसेंजर ट्रेन में सफर कर रही थी. इस दौरान उसे प्रसव पीड़ा हुई. आरपीएफ जवानों व अन्य की मदद से महिला को स्टेशन पर उतारा गया. जब तक महिला को अस्पताल ले जाया जाता, उससे पहले ही उसने स्टेशन पर बच्ची को जन्म दे दिया. बताया जा रहा है कि महिला अपने पति के साथ गया से गोमो जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन में प्रसव पीड़ा हुई. आरपीएफ की टीम ने इस दौरान तत्परता दिखाई और महिलाओं के जरिए सुरक्षित प्रसव में मदद की.

आरपीएफ ने की मदद

जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या 13554 डाउन दोपहर 13:05 बजे पहाड़पुर स्टेशन पर आई. यहां कैंपिंग ड्यूटी में तैनात आरपीएफ के आरक्षी बीपी सिंह व रणधीर कुमार ने देखा कि एक कोच में महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही है. ऐसे में ट्रेन में मौजूद अन्य महिलाओं की सहायता से उस महिला को स्टेशन पर उतारा गया. जवानों ने टोल फ्री नंबर 108 पर कॉल करके एंबुलेंस को बुलाया. हालांकि, एंबुलेंस के आने से पहले ही उस महिला ने पहाड़पुर स्टेशन पर एक बच्ची को जन्म दे दिया.

Also Read: झारखंड: रातू सीओ प्रदीप कुमार समेत तीन अरेस्ट, एसीबी ने 25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा

गोमिया की रहनेवाली है महिला

महिला शिवानी कुमारी (पति आकाश पासी, निवासी जरनडीह, थाना गोमिया, जिला बोकारो) की रहने वाली है. महिला अपने पति के साथ गया से गोमो के लिए यात्रा कर रही थी. प्रसव होने के बाद कैंपिंग ड्यूटी में तैनात जवानों ने उचित देखभाल एवं इलाज के लिए महिला को फतेहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया.

Also Read: झारखंड: स्टाफ को बंधक बनाकर रेलवे पुल बना रही कंपनी से 65 लाख के लोहे की लूट, सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें