26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गाजियाबादः असल जिंदगी में भूतों का करना है सामना, तो आ जाइए गाजियाबाद, जहां दिन में भी जाना वर्जित है

गाजियाबाद: भूत को लेकर आज के वक्त में बहुत ही कम लोग यकीन करते हैं. लेकिन हम सब के बीच बुरी आत्माएं रहती हैं. वहीं दूसरी ओर साइंस भूत-प्रेत पर विश्वास नहीं करता है. साइंस का कहना है कि भूत प्रेत केवल मन की उपज है. चलिए जानते हैं गाजियाबाद में भूतिया जगह कहां पर है.

गाजियाबाद:  भूत को लेकर आज के वक्त में बहुत ही कम लोग यकीन करते हैं. लेकिन हम सब के बीच बुरी आत्माएं रहती हैं. यह दूसरी बात है कि ये आत्माएं हम सब को दिखाई नहीं देती है. सबसे ज्यादा भूत उन्हीं लोगों को परेशान करते हैं. जो उससे डरते हैं. वहीं दूसरी ओर साइंस भूत-प्रेत पर विश्वास नहीं करता है. साइंस का कहना है कि भूत प्रेत केवल मन की उपज है. दूसरी ओर हमारे ग्रंथों में कहा गया है जो व्यक्ति आत्महत्या करते हैं या जिनकी अकाल मृत्यु होती है. उनकी आत्माएं भटकती रहती हैं. तो चलिए जानते हैं गाजियाबाद में भूतिया जगह कहां पर है.

केसी-19

गाजियाबाद के केसी-19 कवि नगर में स्थित है. स्थानीय लोगों का कहना है कि केसी-19 मकान नंबर है. कई साल पहले इस घर में दो परिवार रहते थे. लेकिन रात को कुछ लोगों ने सभी की बेरहमी से हत्या कर दी थी. जिनकी आत्माएं आज भी भटकती हैं. शाम होते ही इस मकान से रोने की आवाज सुनाई देती है. यहीं कारण है कि अभी तक इस मकान में कोई शिफ्ट नहीं हुआ है.

रायसपुर

गाजियाबाद में स्थित रायसपुर को आज लोग रईसपुर के नाम से भी जानते हैं. कहा जाता है कि इस शहर में एक जंगल है. जहां भूत रहते हैं. इतना ही नहीं जंगल में कई ऐसे पेड़ है जिसके नीचे खड़ा होने पर बुरी आत्माएं पकड़ लेते हैं और वह इंसान को बुरी तरह से बीमार कर देती हैं. कई लोग इन भूतों का शिकार भी हो चुके हैं. अगर आप भूतों से डरते हैं तो भूलकर भी इस जंगल से मत गुजरना.

Also Read: Mahoba News : स्कूल में भूत का तांडव, झाड़-फूंक का वीडियो वायरल
हिंडन नदी

गाजियाबाद में स्थित हिंडन नदी की कहानी सुनते हैं आपकी रूह कांप जाएगी. हिंडन नदी को भूतिया कहा गया है. यह नदी उत्तर भारत में यमुना की एक सहायक नदी है. यहां के लोगों का मानना है कि कई साल पहले नदी में कुछ लोग मछली पकड़ने के लिए गए, लेकिन वे कभी वापस नहीं आए. जिनकी आत्माएं यहां भतकती है. यहीं नहीं यहां जो भी व्यक्ति नहाने जाते हैं उन्हें आत्माएं नदी के किनारे दिखती है.

गोविंदपुरम

गाजियाबाद में सबसे भूतिया जगहों में से एक हैं गोविंदपुरम. स्थानीय लोगों की माने तो कई साल पहले कुछ गुंडों ने एक आदमी की बेरहमी से हत्या कर दी थी. जिसकी आत्मा आज भी भटकती है. रात के समय में जब लोग यहां से गुजरते हैं तो उस आदमी की आत्मा पकड़ लेती है. यहीं वजह है कि गोविंदपुरम से लोग जाने से कतरात हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें