22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डझारखंड के टोंटो में दूसरे दिन आईईडी ब्लास्ट, कोबरा के तीन जवान घायल, एयरलिफ्ट कर लाए गए रांची

झारखंड के टोंटो में दूसरे दिन आईईडी ब्लास्ट, कोबरा के तीन जवान घायल, एयरलिफ्ट कर लाए गए रांची

एसपी (पुलिस अधीक्षक) आशुतोष शेखर ने बताया कि घटना के बाद तीनों घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रांची के मेडिका अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. तीनों जख्मी जवान सुरक्षित हैं. फिलहाल पुलिस के जवान तुम्बाहाका में अभियान चला रहे हैं. अगले दिन भी यह अभियान जारी रहेगा.

चाईबासा, सुनील सिन्हा. कोल्हान वन क्षेत्र के टोंटो थाना क्षेत्र के तुम्बाहाका गांव के जंगल के पास माकपा माओवादियों द्वारा दूसरे दिन भी आईईडी ब्लास्ट किया गया. इसमें कोबरा 209 बटालियन के तीन जवान घायल हो गये. घटना गुरुवार करीब 2 बजे की है. घायल जवानों में सौरभ कुमार, संतोष ए व अमरेश सिंह शामिल हैं. इन्हें बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रांची भेजा गया है. एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि तीनों जख्मी जवान सुरक्षित हैं.

आईईडी ब्लास्ट में तीन जवान हुए घायल

एसपी (पुलिस अधीक्षक) आशुतोष शेखर ने बताया कि घटना के बाद तीनों घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रांची के मेडिका अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. जानकारी के अनुसार जिला पुलिस को नक्सलियों के बड़ी संख्या में उपस्थित होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की जानकारी मिली थी. पुलिस अधीक्षक ने 11 जनवरी से ही कोबरा 209 व 203 बटालियन, झारखंड जगुआर व सीआरपीएफ 60, 174 व 197 बटालियन की टीमों का एक संयुक्त टीम गठित की थी. टीम गठन के बाद यह अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे तुम्बाहाका के आसपास मौजूद सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. इसमें कोबरा 209 बटालियन के तीन जवान चपेट में आकर जख्मी हो गये.

नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी

नक्सलियों द्वारा किये गये विस्फोट के बाद पुलिस के जवानों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस मुख्यालय व सीआरपीएफ झारखंड सेक्टर के सहयोग से हेलिकॉप्टर के माध्यम से तत्काल प्राथमिक उपचार के बाद तीनों जख्मी जवानों को बेहतर इलाज के लिये रांची ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. एसपी ने बताया कि तीनों जख्मी जवान सुरक्षित हैं. गौरतलब है कि जिस स्थान पर नक्सलियों द्वारा पुलिस को लक्षित कर आईईडी विस्फोट किया गया है. एक दिन पूर्व भी उसी स्थान पर विस्फोट किया गया था. इसमें कोबरा के आधा दर्जन जवान जख्मी हुये थे. उनका भी इलाज मेडिका अस्पताल में चल रहा है. फिलहाल पुलिस के जवान तुम्बाहाका में अभियान चला रहे हैं. अगले दिन भी यह अभियान जारी रहेगा.

Also Read: Jharkhand Naxal News: रांची के बुढ़मू में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, इंसास राइफल व 27 गोलियां बरामद

दस्ते में एक करोड़ से लेकर दस लाख तक के 15 नक्सली

सूत्रों के अनुसार, ट्राई जंक्शन में पिकेट बनने के बाद नक्सली दस्ता टोंटो में शरण लिये हुये है. इसके अलावा लातेहार व बूढ़ा पहाड़ सहित करीब 100 से ज्यादा नक्सली टोंटो क्षेत्र में ही डेरा जमाये हुये हैं. इनमें एक करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा, असीम मंडल, प्रमोद कुमार मिश्रा व अनमोल दा शामिल हैं. इसके अलावा 25 लाख के छह व दस लाख के 5 इनामी नक्सली शामिल हैं.

Also Read: लातेहार के बूढ़ा पहाड़ के लाटू जंगल से सात IED बम बरामद, पुलिस को नुकसान पहुंचाने की माओवादियों की साजिश नाकाम

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें