36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Identity card: आधार, पैन की फोटोकॉपी कराने में बरतें सावधानी, आपके पहचानपत्र पर खरीदी जा रही बाइक

Identity card: आधार, पैन की फोटोकॉपी कराने में सावधानी बरतें. आपके पहचानपत्र पर बाइक खरीदी जा रही है. ऐसा ही एक मामला मधेपुरा के मुरलीगंज थाने में सामने आया है.

Identity card: साइबर ठगी और ऑनलाइन फ्रॉड की खबरें अक्सर सुनने को मिलती रहती है. अब ठगों ने नया तरीका ढूंढ़ लिया है. अगर आप सावधान नहीं रहें, तो आपके पहचानपत्र पर कर्ज लिये जा सकते हैं. ऐसा ही एक मामला मधेपुरा के मुरलीगंज थाने में सामने आया है.

हीरो होंडा फाइनेंस के एजेंट के घरआने पर हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा

घटना की जानकारी तब हुई, जब एक ग्राहक के बैंक अकाउंट से लोन पर ली गयी बाइक की पहली किस्त कटी. मोबाइल पर किस्त कटने का मैसेज आते ही ग्राहक चौंक गया. उसने तुरंत अपना बैंक अकाउंट खाली किया. इसके बाद जब दूसरी किस्त लेने के लिए हीरो होंडा फाइनेंस के एजेंट घर पहुंचे, तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ.

Also Read: Khagaria: दुधमुंहे बच्चे को छोड़ कर प्रेमी संग फरार हुई मां, पति ने पुलिस से लगायी गुहार
4986 रुपये बैंक खाते से कटने का मोबाइल पर आया मैसेज

मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत के जयरामपुर सिनेमा हॉल चौक वार्ड नंबर 5 निवासी अंकित कुमार ने स्थानीय थाने में आवेदन देते हुए कहा है कि एक सप्ताह पूर्व उनके बैंक अकाउंट (खाता नंबर 6106108000814) से 4986 रुपये कटने का मैसेज मोबाइल पर आया. खाते से रुपये कटने पर मैं चौकन्ना हो गया.

Also Read: Munger: बेटी के विवाह का कर्ज नहीं चुका पाने पर अधेड़ ने की खुदकुशी, पड़ताल में जुटी पुलिस
बैंक खाते के स्टेटमेंट से हीरो होंडा एक्सट्रीम बाइक लिये जाने का पता चला

इसके बाद बैंक खाते का स्टेटमेंट निकाला, तो पता चला कि मेरे नाम से मुरलीगंज के ही हीरो होंडा शोरूम से एक हीरो होंडा एक्सट्रीम बाइक (रजिस्ट्रेशन नंबर BR43W8729) लोन पर लिया गया है. कंपनी से गाड़ी लेते समय जो मोबाइल नंबर (7856901581) दिया गया है, वह भी फर्जी है. मामले की जानकारी लेने जब शोरूम पहुंचे, तो मेरा आधार और बैंक पासबुक देखकर हतप्रभ रह गया.

Also Read: Munger: अवैध तरीके से बिक्री के लिए रखे पेट्रोल में आग लगने से 9 लोग जख्मी, गंभीर रूप से घायल 5 लोग रेफर
दुकानदार ने ग्राहक की रख ली बैंक पासबुक, आधार की फोटोकॉपी

हीरो होंडा शोरूम से मेरे नाम पर गाड़ी ली गयी थी. कुछ दिन पूर्व ही मैंने आधार कार्ड, बैंक पासबुक की फोटोकॉपी कराने के लिए मुरलीगंज के जयरामपुर सिनेमा हॉल चौक पर स्थित विजय कुमार की फोटोस्टेट दुकान पर मेरे पिताजी गये थे. फोटोस्टेट दुकानदार विजय कुमार ने मेरे बैंक के पासबुक, आधार कार्ड और अन्य कागजात की जेरॉक्स कॉपी अपने पास रख ली.

Also Read: Araria: पेट्रोलियम पदार्थ से भरा टैंकर पलटा, पेट्रोल-डीजल समझ लूटने लगे ग्रामीण
पहचानपत्र की फोटोकॉपी के जरिये लोन पर ले ली बाइक

मेरे ही पहचानपत्र और बैंक अकाउंट की फोटोकॉपी के जरिये उसने मोटरसाइकिल निकाल ली. हीरो होंडा शोरूम जाकर लोन के सारे पेपर निकलवा कर देखने पर दुकानदार की तस्वीर फाइल में लगी थी. वह पिछले कई महीनों से फरार चल रहा था. 30 अप्रैल की देर शाम मुरलीगंज जयरामपुर चौक पर विजय कुमार को अंकित कुमार और उसके परिजनों ने धर दबोचा.

पीड़ित ने हीआरोपी को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

फर्जीवाड़ा करनेवाले दुकानदार को मुरलीगंज थाने ले जाकर पुलिस के हवाले कर दिया गया. मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि फोटोस्टेट कराने आये ग्राहक के जेरॉक्स की कॉपी रखकर फर्जी तरीके से बाइक निकालने की घटना सामने आयी है. फर्जीवाड़े के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें