25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जीप कंपास को छुट्टी करने आ रही Hyundai की ये फेसलिफ्ट कार, जून 2024 तक हो जाएगी लॉन्च

टक्सन फेसलिफ्ट के इंटीरियर में नए डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल, एयर-कॉन वेंट और स्टीयरिंग व्हील के रूप में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है. इसके अलावा, एक नया सिंगल-पैनल है, जिसमें 12.3-इंच ड्राइवर डिस्प्ले और 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है.

Hyundai Tucson Facelift: दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर अपनी प्रीमियम एसयूवी कार टक्सन फेसलिफ्ट से वैश्विक स्तर पर पर्दा उठा दिया है. संभावना यह भी है कि वह इसे जनवरी 2024 में यूरोप के बाजार में पेश करेगी. भारत में जृन 2024 में आने की संभावना है. हालांकि, टक्सन का मौजूदा मॉडल भारत के बाजार में अधिक पुरानी नहीं हुई है, लेकिन कंपनी इसके अपडेटेड मॉडल को पेश करने की तैयारी में है. हुंडई ने आने वाली टक्सन कार में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है, बल्कि उसने इसके इंटीरियर और फ्रंट के डिजाइन को अपडेट किया है. फ्रंट में पैरामीट्रिक ग्रिल लगाया गया है और बम्पर को अधिक मस्कुलर लुक दिया गया है. खास बात यह है कि इसमें मोटी स्किड प्लेट भी दी गई है. इसके बम्पर का लुक भी अधिक एंगुलर है. किनारे भी अधिक क्लीन हैं. नए अलॉय व्हील डिज़ाइन और मोटी क्लैडिंग के साथ साइड में भी अपडेट दिया गया है. उम्मीद है कि नए साल 2024 की शुरुआत में ही हुंडई इस कार को बाजार में लॉन्च कर देगी.

टक्सन फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर में हल्का बदलाव

हुंडई ने टक्सन फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर में हल्का सा बदलाव किया है. इस एसयूवी के फ्रंट को स्पोर्टी बनाया गया है. इसमें अब इंटीग्रेटेड क्वाड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट सेटअप, नए फ्रंट बम्पर, नए हेडलाइट्स और एलॉय व्हील्स के एक नए सेट के साथ इसे दोबारा डिजाइन किया गया है.

टक्सन फेसलिफ्ट का इंटीरियर

टक्सन फेसलिफ्ट के इंटीरियर में नए डैशबोर्ड, सेंटर कंसोल, एयर-कॉन वेंट और स्टीयरिंग व्हील के रूप में सबसे महत्वपूर्ण बदलाव किया गया है. इसके अलावा, एक नया सिंगल-पैनल है, जिसमें 12.3-इंच ड्राइवर डिस्प्ले और 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. इसके अतिरिक्त, गियर ऑप्शन को स्टीयरिंग कॉलम में ले जाया गया है और सेंटर कंसोल में टच कैपेसिटिव बटन के साथ-साथ टेंपरेचर कंट्रोल के लिए रोटरी डायल और फिजिकल स्विच की सुविधा है. हुंडई ने वायरलेस फोन चार्जिंग और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट भी दिया है.

Also Read: Tata की इस Budget Car की आंधी में उड़ जाएगी ब्रेजा-वेन्यू! माइलेज 28Kmpl

टक्सन फेसलिफ्ट के फीचर्स

इसके इंटीरियर में कर्व्ड ट्विन स्क्रीन डिस्प्ले के साथ बड़े बदलाव दिए गए हैं, जो हुंडई के बड़े ग्लोबल मॉडल एसयूवी की तरह ही है. इसमें एक नए लुक वाला स्टीयरिंग व्हील भी है जो जेनेसिस जैसा है और नए बटन डिज़ाइन के साथ एक नए लुक वाला सेंटर कंसोल लेआउट है. अब इसमें हैप्टिक कंट्रोल नियंत्रण है, लेकिन क्लाइमेट कंट्रोल के लिए फिजिकल बटंस दिए गए हैं. इसमें फुल वाइड एयरकॉन वेंट को भी बदल दिया गया है और कुल मिलाकर अब केबिन अधिक प्रीमियम और यूजर फ्रेंडली हैं.

Also Read: Tata की ये कार टैंक जैसी मजबूत बॉडी की मालकिन, फीचर में लैंड रोवर फेल और BNCAP क्रैश टेस्ट में अव्वल

टक्सन फेसलिफ्ट का पावरट्रेन

इसके पावरट्रेन में किसी बदलाव की उम्मीद नहीं है और इसमें 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन मिलना जारी रहेगा. यह भारत में हुंडई की एकमात्र कार है जिसमें 2.0 लीटर पेट्रोल मौजूद होगा, क्योंकि अलकज़ार में अब 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल मिल रहा है जो वरना में भी मिलता है. इन छोटे अपडेट के साथ नई टक्सन नए हुंडई डिज़ाइन एलिमेंट्स के साथ लैस होगी. भारत में, टक्सन पिछले साल से बिक्री के लिए उपलब्ध है और यह अन्य प्रीमियम एसयूवी के साथ मुकाबला करती है.

Also Read: Hyundai की इस कार ने मनवाया लोहा, महिंद्रा एक्सयूवी 400 को पछाड़ जीता ICOTY की ज्यूरी का दिल

टक्सन फेसलिफ्ट प्राइस और लॉन्चिंग डेट

हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट कार से वैश्विक स्तर पर पर्दा उठ गया और जनवरी 2024 में इसे यूरोप में पेश किया जाएगा. इसके साथ ही, भारत में इसे जून 2024 तक लॉन्च किया जा सकता है. संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि भारत में लॉन्च किए जाने के बाद एक्स-शोरूम में इसकी शुरुआती कीमत 30 लाख रुपये हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें