29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंचायत चुनाव : राज्यपाल सीवी आनंद बोस कूचबिहार में मृतक के परिजनों से मिले, विपक्षी दलों के साथ की बैठक

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है. राज्यपाल खुद ही जिन इलाकों में हिंसा की घटनाएं हुई उन इलाकों का दौरा कर रहे है.

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले हिंसा की तमाम घटनाओं को देखते हुए राज्यपाल सीवी आनंद बोस ऐक्‍शन में आ गए हैं. राज्यपाल खुद ही जिन इलाकों में हिंसा की घटनाएं हुई उन इलाकों का दौरा कर रहे है. राज्यपाल फिलहाल कूचबिहार में है. उन्होंने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के लिए उनके दरवाजे खुले हैं. शनिवार सुबह प्रदर्शनकारी राज्यपाल से मिलने के लिए कूचबिहार सर्किट हाउस के सामने एकत्र हुए. इसमें बीजेपी विधायकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ-साथ ‘प्रभावित’ बीजेपी कार्यकर्ता भी शामिल थे. वहीं कांग्रेस और सीपीएम के नेता भी अपनी समस्या लेकर राज्यपाल के पास पहुंचे थे. राज्यपाल ने सबकी शिकायतें सुन कर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया.

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक के साथ हुई राज्यपाल की बैठक

सर्किट हाउस से बाहर आकर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक ने कहा कि राज्यपाल की बातों से वे आश्वस्त हैं. उम्मीद है कि पंचायत चुनाव को लेकर राजनीतिक हिंसा रुकेगी. दूसरी ओर, सत्ताधारी पार्टी तृणमूल राज्यपाल की भूमिका में राजनीति देख रही है. लेकिन बंगाल में पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा को रोकना ही होगा.

Also Read: बंगाल पंचायत चुनाव : आठ जिलों में महिला मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने बनाया पिंक बूथ
दिनहाटा में हिंसा में मारे गए मृतक के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे राज्यपाल

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने दिनहाटा में हिंसा में मारे गये मृतक के परिजनों से मुलाकात की. इसके बाद वह कूचबिहार के जिले के एक निजी अस्पताल के लिए रवाना हुए. वहां उन्होंने राजनीतिक झड़प में घायल बीजेपी कार्यकर्ताओं का वहां इलाज चल रहा है. वहां जाकर उनसे मुलाकात की.

बंगाल में हिंसा की घटनाओं को रोकना है : राज्यपाल

राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि बंगाल में हिंसा की घटनाओं को रोकना है. उन्होंने कहा कि मैं पहले ही पुलिस अधिकारियों और जिला मजिस्ट्रेटों से बात कर चुका हूं. अब राज्य चुनाव आयुक्त को इन सभी स्थितियों पर गौर करना है. हम सब मिलकर ऐसी घटनाओं को रोकने का प्रयास करना है. बंगाल में हिंसा को रोकने के लिए सभी का समर्थन मांग रहा हूं. मैं बंगाल में ऐसी दंगाई घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करुंगा.

Also Read: पंचायत चुनाव: कटवा में एक ही परिवार की तीन महिलाएं सीपीएम, तृणमूल और भाजपा की हैं उम्मीदवार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें