24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gianluca Vialli Passed Away: पेले के बाद इटली के महान फुटबॉलर जियानलुका वियाली का निधन, शोक में डुबा खेल जगत

Gianluca Vialli Passed Away: इटली के दिग्गज फुटबॉलर जियानलुका का 58 सल की उम्र में निधन हो गया. वियाली ने 2018 में बताया था कि उन्होंने अग्नाशय के कैंसर के साथ एक साल की लंबी लड़ाई पूरी कर ली थी, लेकिन दिसंबर 2021 में वह फिर से इसके चपेट में आ गय थे.

Gianluca Vialli Passed Away: ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले के निधन के बाद फुटबॉल जगत को एक और बड़ा झटका लगा है. इटली के महान फुटबॉलर जियानलुका वियाली का 58 साल की उम्र में निधन हो गया. वियाली अग्नाशय के कैंसर से पीड़ित थे. इटली की फुटबॉल महासंघ ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. वियाली ने 1985 से 1992 तक इटली की राष्ट्रीय टीम के लिए 59 मैच खेले और इसमें 16 गोल दागे.

जियानलुका का कैंसर के कारण हुआ निधन

जियानलुका वियाली का निधन कैंसर के कारण हुआ. वियाली ने 2018 में बताया था कि उन्होंने अग्नाशय के कैंसर के साथ एक साल की लंबी लड़ाई पूरी कर ली थी, लेकिन दिसंबर 2021 में वह फिर से इसके चपेट में आ गय थे. इस बार भी उन्होंने कैंसर को हराने का पूरा प्रयास किया, लेकिन वह इस लड़ाई में जीत नहीं सके और शुक्रवार (6 जनवरी) को उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया. वियाली के निधन से पूरे फुटबॉल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है. उनके निधन पर मैनचेस्टर यूनाइटेड, चेल्सी, इटली फुटबॉल संघ समेत कई सितारों ने अपनी श्रद्धाजंलि दी है. बता दें कि जियानलुका वियाली से पहले ब्राजील के लीजेंड पेले का निधन हो गया था. उन्होंने पिछले साल 29 दिसंबर को दुनिया को अलविदा कहा था.

जियानलुका वियाली का शानदार फुटबॉल करियर

इटली के महान फुटबॉलर जियानलुका वियाली का करियर काफी शानदार रहा है. उन्होंने इटली के लिए 1985 से 1992 तक के लिए राष्ट्रीय टीम के लिए कुल 59 मुकाबले खेले हैं. इन मुकाबले में उन्होंने 16 गोल दागे हैं. वहीं वह क्लब करियर में जुवेंट्स और चेल्सी के लिए खेला है. जियानलुका ने साल 1996 में जुवेंट्स के खेलते हुए उन्हें चैंपियन भी बनाया था. वह चेल्सी के कोच के रूप में भी कार्य कर चुके हैं. अपनी बीमारी के कारण ही जियानलुका को पिछले महीने हेड ऑफ डेलिगेश का पद छोड़ना पड़ा था. चेल्सी में खिलाड़ी और प्रबंधक की भूमिका निभाने से पहले उन्होंने सम्पदोरिया और जुवेंटस दोनों को सीरी ए और यूरोपीय ट्राफियां जीतने में मदद की थी.

Also Read: PAK vs NZ 2nd Test: ड्रॉ पर खत्म हुआ रोमांचक दूसरा टेस्ट मैच, सरफराज अहमद ने खेली शतकीय पारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें