25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेले के अंतिम संस्कार के लिए विला बेलमिरो स्टेडियम के बाहर लगा प्रशंसकों का जमावड़ा

पेले के अंतिम संस्कार के लिए विला बेलमिरो स्टेडियम के बाहर उनके प्रशंसकों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है. पेले का अंतिम संस्कार मंगलवार को सुबह 10 बजे शुरू होगा. उसके बाद उनकी अंतिम यात्रा पूरे शहर में निकाली जायेगी, फिर उन्हें कब्रिस्तान में दफनाया जायेगा.

सांतोस (ब्राजील) : दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी पेले के अंतिम संस्कार से पहले उनके गृह नगर सांतोस में विला बेल्मिरो स्टेडियम के बाहर प्रशंसकों की कतार लग गयी है. ब्राजील के महान फुटबॉल खिलाड़ी का गुरुवार को कैंसर से लड़ाई के बाद निधन हो गया. वह 82 वर्ष के थे. पेले ने साओ पाउलो के बाहर 16,000 सीटों वाले स्टेडियम में अपने करियर के कुछ सर्वश्रेष्ठ गोल किये हैं.

सुबह 10 बजे शुरू होगा अंतिम संस्कार

पेले का अंतिम संस्कार स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे शुरू होगा और मंगलवार को यहां से सिर्फ 600 मीटर की दूरी पर एक वर्टिकल कब्रिस्तान में दफनाया जायेगा. एडसन अरांतेस डो नासिमेंटो यानी पेले को अंतिम विदाई देने के लिए प्रशंसकों का सोमवार तड़के से जमावड़ा लगना शुरू हो गया. इन प्रशंसकों में ब्राजील के उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश गिलमार मेंडेस भी शामिल थे.

राष्ट्रपति भी हो सकते हैं शामिल

उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि यह बहुत दुखद क्षण है, लेकिन अब हम इस महान खिलाड़ी का हमारे देश के लिए योगदान के वास्तविक अर्थ को देख रहे हैं. विला बेलमिरो के अंदर पेले के ताबूत को रखने के लिए एक बड़ा तंबू लगाया गया है. पेले को दफनाने से पहले उनके जनाजे को सैंतोस की सड़कों पर घुमाया जायेगा. अंतिम संस्कार में ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डा सिल्वा और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के भाग लेने की उम्मीद है.

Also Read: पेले के निधन पर शोक में डूबा ब्राजील, नये साल के जश्न पर पड़ा गहरा असर, समुद्र किनारे भी रोते दिखे लोग
भारत में भी दी गयी पेले को आखिरी विदाई

सदी के सबसे बड़े फुटबॉलरों में शुमार पेले का 2021 से मलाशय के कैंसर का इलाज चल रहा था. वह कई बीमारियों के कारण पिछले महीने से अस्पताल में भर्ती थे. क्रिसमस के मौके पर उनका पूरा परिवार अस्पताल में ही था. उनकी बेटियों ने इसकी तस्वीर भी शेयर की थी. पेले के निधन पर पूरी दुनिया ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पेले को श्रद्धांजलि दी, जबकि कोलकाता सहित कई शहरों में उनके पोस्टर लगाये गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें