26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मथुराः अक्षय तृतीया पर बांके बिहारी मंदिर में उमड़ी भक्तों की भीड़, धूप में घंटों खड़े रहे श्रद्धालु

मथुराः भक्तों को अपने आराध्य बांके बिहारी का दर्शन करने के लिए एक से डेढ़ घंटे तक लाइन में खड़ा होना पड़ा. वहीं गर्मी की वजह से बड़े बुजुर्ग और बच्चों का बुरा हाल हो गया. हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा भक्तों की भारी भीड़ की आशंका को देखते हुए मंदिर के प्रवेश मार्गों पर बैरिकेडिंग लगा दी गई.

मथुराः अक्षय तृतीया के मौके पर वृंदावन के ठाकुर बांके बिहारी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. शनिवार और अक्षय तृतीया का त्यौहार होने के चलते मंदिर में भीड़ का दबाव काफी बढ़ गया. हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा भक्तों की भारी भीड़ की आशंका को देखते हुए मंदिर के प्रवेश मार्गों पर बैरिकेडिंग लगा दी गई.

मंदिर के बाहर लगी लंबी लाइन

भक्तों को लाइन लगाकर एक-एक कर मंदिर में प्रवेश दिया जा रहा था. जिसकी वजह से मंदिर के बाहर डेढ़ से 2 किलोमीटर लंबी लाइन लग गई. भक्तों को अपने आराध्य बांके बिहारी का दर्शन करने के लिए एक से डेढ़ घंटे तक लाइन में खड़ा होना पड़ा. वहीं गर्मी की वजह से बड़े बुजुर्ग और बच्चों का बुरा हाल हो गया.

धूप में खड़े रहे भक्त

अक्षय तृतीया के मौके पर साल में एक बार भक्तों के आराध्य ठाकुर बांके बिहारी के श्री चरणों के दर्शन कराए जाते हैं. उनके श्री चरणों के दर्शन की इच्छा लेकर सुबह 6:00 बजे से ही भक्त मंदिर पहुंचने लगे. जिससे मंदिर पर भीड़ का दबाव बनने लगा. लेकिन पुलिस द्वारा रात में ही बैरिकेडिंग कर दी गई थी. ऐसे में विद्यापीठ चौराहे से फोगला आश्रम की ओर जाने वाले मार्ग पर भक्तों की लाइन लगने लगी.

भक्तों में धक्का-मुक्की

सुबह 8:00 बजे हरी निकुंज चौराहे से भी आगे इस्कॉन रोड पर लंबी लाइन लग गई. भक्त लाइन के सहारे मंदिर की ओर बढ़ते गए और मंदिर की गली में पहुंचने लगे. लेकिन बैरिकेडिंग की व्यवस्था सही ना होने के चलते हालात बिगड़ने लगे और भक्तों में धक्का-मुक्की तक होने लगी.

Also Read: आगरा में 22 साल की कानूनी लड़ाई के बाद शख्स ने जीता गोल्ड, उपभोक्ता आयोग ने कंपनी के खिलाफ सुनाया फैसला

भक्तों की भीड़ इतनी थी कि मंदिर के बाहर लगी हुई बैरिकेडिंग में करीब डेढ़ से 2 किलोमीटर लंबी लाइन लग गई. और दूसरी तरफ गर्मी की वजह से लाइन में लगे बच्चों महिलाओं और बुजुर्गों की तबीयत भी खराब होने लगी. तमाम श्रद्धालु तो बिना दर्शन करें ही वापस लौट गए और लौटते में प्रशासन की अव्यव्यवस्था को कोसते रहे. आज रविवार होने के चलते और ज्यादा भीड़ मंदिर में उमड़ सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें