24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Varanasi News: PM मोदी ने थपथपाई पीठ तो बोले CM योगी- केंद्र के मार्गदर्शन से कोरोना को हराने में हुए सफल

सीएम योगी ने वाराणसी में कहा कि आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के रूप में देश को दिवाली का गिफ्ट मिला है. दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश को नौ मेडिकल कॉलेज मिलना, किसी गिफ्ट से कम नहीं.

Varanasi News: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को काशी को 5,200 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी. इस दौरान पीएम मोदी ने सीएम योगी की पीठ भी थपथपाई. वहीं, सीएम योगी ने संबोधन में कई बातों का जिक्र किया. उन्होंने कहा आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के रूप में देश को दिवाली का गिफ्ट मिला है. दिवाली से पहले उत्तर प्रदेश को नौ मेडिकल कॉलेज मिलना, किसी गिफ्ट से कम नहीं.

Also Read: PM मोदी की काशी में घोषणा- स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने का कर रहे काम, गरीबों का रखा ध्यान

योगी आदित्यनाथ ने कहा अन्न योजना से हर व्यक्ति को राशन की सुविधा फ्री में उपलब्ध होगी. 100 करोड़ लोगों को मुफ्त में वैक्सीन उपलब्ध होने से नया कीर्तिमान बना है. इसके लिए पीएम मोदी अभिवादन के पात्र हैं. जब कोरोना का उत्तर प्रदेश में पहला केस मिला तो उस समय 36 जिलों में आईसीयू बेड नहीं थे. उस समय कोरोना संक्रमण की जांच की सुविधा नहीं थी. पीएम केयर फंड से उत्तर प्रदेश की सभी 75 जिलों में आईसीयू बेड की स्थापना की गई. हमने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण हासिल की है.


Also Read: वाराणसी से पूर्वांचल की 164 सीटों पर नजर, PM मोदी की यात्रा से इस समीकरण को साध रही है BJP

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा पीएम मोदी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश को हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर से कोरोना की पहली और दूसरी लहर से निकाला गया. यूपी सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य है. यहां जिन हालातों में कोरोना पर नियंत्रण पाया गया, वो दुनिया के सामने मिसाल है. पीएम मोदी ने पूर्वांचल और काशी से विकास से जुड़ी परियोजनाओं की शुरुआत की, इसे हकीकत में भी बदला है. इसके लिए पूरे उत्तर प्रदेश की जनता पीएम नरेंद्र मोदी का दिल से आभार करती है.

(रिपोर्ट:- विपिन सिंह, वाराणसी)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें