21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

छत्तीसगढ़: भिलाई नगर में नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, एक कोच के शीशे टूटे

अधिकारियों ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस बुधवार को नागपुर से बिलासपुर की ओर रवाना हुई थी. जब वह दुर्ग और भिलाई नगर स्टेशन के मध्य पहुंची तब कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया.

वंदे भारत एक्सप्रेस की खिड़कियां क्षतिग्रस्त

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में अज्ञात लोगों ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव कर खिड़कियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. रेल विभाग के अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. रेल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (एसईसीआर) के अंतर्गत रायपुर रेलवे डिवीजन के दुर्ग और भिलाई नगर रेलवे स्टेशनों के मध्य अज्ञात लोगों ने वंदे भारत ट्रेन पर पथराव कर दिया.

भिलाई नगर के पास ट्रेन पर हुआ पथराव

अधिकारियों ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस बुधवार को नागपुर से बिलासपुर की ओर रवाना हुई थी. जब वह दुर्ग और भिलाई नगर स्टेशन के मध्य पहुंची तब कुछ लोगों ने ट्रेन पर पथराव कर दिया. इससे ई वन कोच की एक खिड़की क्षतिग्रस्त हो गई. इस घटना में किसी के घायल होने की जानकारी नहीं है. अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) को दे दी गई है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर और नागपुर (महाराष्ट्र) के बीच शुरू की गई देश की छठवीं वंदे भारत एक्सप्रेस को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नागपुर से हरी झंडी दिखाई थी.

Also Read: PM मोदी ने नागपुर-बिलासपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, मेट्रो का भी किया उद्घाटन, देखें तस्वीर

गुजरात में मवेशियों से टकराई थी वंदे भारत ट्रेन

इससे पहले 6 और 7 अक्टूबर को वंदेभारत एक्सप्रेस मवेशियों से टकरा गई थी. इस घटना में कई मवेशियों की मौत हो गई थी. वहीं, वंदे भारत का अगला हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया था. इसके बाद वंदे भारत की सुरक्षा को लेकर कई सवाल उठने लगे थे. हालांकि रेलवे द्वारा इन मामलों की जांच की जा रही है. यह भी बताते चले कि वंदे भारत एक्सप्रेस वर्तमान मोदी सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट है.

(भाषा- इनपुट के साथ)

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें