1. home Hindi News
  2. top stories
  3. chhath puja 2020 four days chhath puja ends with praying to lord sun bihar jharkhand uttar pradesh delhi chhath 2020 abk

उगते सूर्य को अर्घ के साथ छठ संपन्न, चार दिनों तक आस्था का अनूठा नजारा, कोरोना संकट में भी कायम रहा उत्साह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
उगते सूर्य को अर्घ के साथ छठ संपन्न, चार दिनों तक दिखा आस्था का अनूठा नजारा, कोरोना संकट में भी कायम रहा उत्साह
उगते सूर्य को अर्घ के साथ छठ संपन्न, चार दिनों तक दिखा आस्था का अनूठा नजारा, कोरोना संकट में भी कायम रहा उत्साह
प्रभात खबर

Chhath Puja 20202: उगते सूर्य को अर्घ के साथ चार दिवसीय छठ महापर्व शनिवार को संपन्न हो गया. चार दिनों तक चले छठ महापर्व के दौरान आस्था का अनूठा संगम देखने को मिला. कोरोना संकट में संपन्न छठ महापर्व के दौरान लोगों ने गाइडलाइंस का पालन किया. प्रशासन की तरफ से खास व्यवस्था की गई थी. इनके बावजूद हर तरफ छठ गीत गूंजते रहे. हर तरफ छठी मैया की आराधना दिखी.

दिल्ली से लेकर हर जगह छठ पूजा

इस साल कोरोना संकट में हुए छठ पूजा को लेकर कई राज्यों ने गाइडलाइंस जारी की. दिल्ली में सरकार ने सार्वजनिक छठ पूजा को आयोजित करने की मनाही की थी. इन सबसे बावजूद श्रद्धालुओं का उत्साह देखते ही बना. दिल्ली के कई छठ घाटों से लेकर उत्तर प्रदेश के वाराणसी, लखनऊ, गोरखपुर समेत दूसरी जगहों पर उगते सूर्य को अर्घ देने भीड़ उमड़ पड़ी. दूसरे राज्यों में भी छठ को लेकर उत्सव का नजारा रहा.

बिहार की राजधानी पटना में छठ

बिहार की राजधानी पटना में छठ के अंतिम दिन गंगा घाट पर आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. पटना के गांधी घाट, काली घाट, कॉलेज घाट, दीघा घाट पर शनिवार की सुबह श्रद्धालु उगते सूर्य को अर्घ देने पहुंचे. उगते सूर्य को अर्घ के बाद व्रतियों ने पारण किया. इस दौरान हर तरफ छठ गीत गूंजते रहे. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पुलिस की तैनाती की गई थी. दूसरी तरफ एनडीआरएफ की टीम भी मौजूद रही.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें