32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फरवरी के महीने में घूमने के लिए बेस्ट जगहें, आप भी बना लें प्लान

Best Places to Visit in February In India: फरवरी का महीना शुरू हो चुका है. आइए जानते हैं फरवरी के महीने में भारत में घूमने लायक फेमस जगहों के बारे में.

Best Places to Visit in February In India: फरवरी का महीना शुरू हो चुका है. इसे प्यार का महीना भी कहा जाता है. इस महीने का इंतजार लोग सालभर करते हैं. क्योंकि यह मौका होता है जब लोग अपने दिल की बात अपने साथी के साथ करते हैं. इस मौके पर लोग अपनी फैमिली और पार्टनर के साथ घूमने भी जाते हैं. आइए जानते हैं फरवरी के महीने में भारत में घूमने लायक फेमस जगहों के बारे में.

जम्मू-कश्मीर

फरवरी के महीने में घूमने के लिए बेस्ट जगह जम्मू-कश्मीर है. यहां इस सीजन में जमकर बर्फबारी होती है. जिसका लुफ्त उठाने दूर-दूर से सैलानी आते हैं. यह जगह कपल्स के अलावा फैमिली के लिए भी शानदार है.

Also Read: Mumbai Tourist Places: मुंबई में घूमने के लिए ये हैं टॉप 6 जगहें
अयोध्या

अगर आप धार्मिक स्थल पर घूमने की सोच रहे हैं तो अयोध्या जा सकते हैं. इन दिनों यहां का राम मंदिर काफी चर्चा में है. देश-विदेश से लोग रामलला के दर्शन के लिए आ रहे हैं.

Also Read: ठंड, बर्फ और घूमने का आनंद लेना है तो यहां के लिए बना सकते हैं प्लान, जानें कौन सी जगह सबसे अच्छी
चंबा, हिमाचल प्रदेश

फरवरी के महीने में घूमने के लिए अगर आप भारत में सबसे खूबसूरत जगह खोज रहे हैं तो हिमाचल प्रदेश में स्थित चंबा जा सकते हैं. यह एक खूबसूरत टूरिस्ट प्लेस है जो चारों ओर से पहाड़ी से घिरा है. यहां की मनमोहक जगहें पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं.

Also Read: IRCTC मार्च में दे रहा सस्ते में टूर करने का मौका, इतने हजार में करें गोवा घूमने का प्लान, जानें पूरी डिटेल्स
चेरापूंजी, मेघालय

भारत में फरवरी के महीने में घूमने लायक बेस्ट जगहों में से एक चेरापूंजी है. जो मेघायल में मौजूद सबसे खूबसूरत प्लेस है. यह जगह किसी स्वर्ग से कम नहीं है. इस समय फिलहाल यहां जमकर बर्फबारी हो रही है. इस खुशनुमा मौसम का आनंद लेने दूर-दूर से लोग पहुंच रहे हैं.

Also Read: Assam Tourism Places: दिल को चाहिए सुकून तो एक बार जरूर घूमने जाएं असम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें