27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बंगाल में हिंसा : राज्यपाल ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना, कहा- आपने कर्तव्यों का नहीं किया पालन

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हिंसा को देखते हुए राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य चुनाव आयोग को फटकार लगाई है. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव के दौरान राज्य में लोकतंत्र की हत्या हुई है . चुनाव आयोग को अपनी जिम्मेदारी ठीक से निभानी चाहिए.

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव में अब सिर्फ 48 घंटे बचे हैं. उससे पहले भी हिंसा और खून-खराबे की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने राज्य चुनाव आयोग और राज्य चुनाव आयुक्त राजीव सिन्हा को फटकार लगाई है. राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि भांगड़, पुरुलिया, बसंती में हुई घटनाओं के लिए कौन जिम्मेदार है, चुनाव आयोग को इसका जवाब देना चाहिए.

बंगाल में हिंसा की राजनीति नहीं चलेगी : राज्यपाल

राज्यपाल का कहना है कि बंगाल में लोगों की जिंदगी से खेला जा रहा है. मैंने लोगों के आंसू देखे हैं. बच्चे रो रहे हैं. राज्य चुनाव आयोग लोगों के खून से राजनीतिक होली खेलना बंद करें. आयोग को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा, ‘भांगड़, कूच बिहार, पुरुलिया, बसंती की घटनाओं के लिए कौन जिम्मेदार है? इतनी सारी मौतों के लिए कौन जिम्मेदार है, आयोग को जवाब देना होगा.

Also Read: पंचायत चुनाव : देगंगा में बमबाजी, तृणमूल समर्थक की मौत,पीड़ित परिवार से राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने किया संपर्क

राज्य चुनाव आयुक्त  ‘आप अपने कर्तव्य में विफल रहे हैं’

पंचायत चुनाव में राज्य में लोकतंत्र की हत्या हो गई है . चुनाव आयोग को अपनी जिम्मेदारी ठीक से निभानी चाहिए. बंगाल में इतनी हिंसा देखकर कैसे खामोश बैठे हुए है. इससे पहले राज्यपाल और चुनाव आयोग के बीच बार-बार तनाव की खबरें आती रहती थीं. इस दिन राज्यपाल ने राजीव सिन्हा पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि राज्य चुनाव आयुक्त आप अपने कर्तव्य में विफल रहे हैं. मैंने आपको नियुक्त किया था. लेकिन आपने राज्य के लोगों को निराश किया है. राज्य चुनाव आयुक्त सिर्फ एक फोन कॉल से लोगों को हिंसा से बचा सकते थे. लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की.

Also Read: पंचायत चुनाव : राज्यपाल सीवी आनंद बोस कूचबिहार में मृतक के परिजनों से मिले, विपक्षी दलों के साथ की बैठक

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें