14.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeपश्चिम-बंगालकोलकाताबंगाल के बांकड़ा में कोचिंग की आड़ में आतंकवादी तैयार करता है अलकायदा!

बंगाल के बांकड़ा में कोचिंग की आड़ में आतंकवादी तैयार करता है अलकायदा!

डोमजूर थाना क्षेत्र में स्थित बांकड़ा मुस्लिम बहुल और घनी आबादी वाला इलाका है. आतंकी संगठनों के सदस्यों को यहां बड़ी आसानी से फ्लैट व मकान किराये पर मिल जाता है. ये लोग फर्जी वोटर कार्ड और आधार कार्ड बनाकर यहां रहना शुरू करते हैं.

पिछले दिनों पश्चिम बंगाल पुलिस ने अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था. उत्तर 24 परगना के बारासात के पास से गिरफ्तार किये गये इन आतंकियों से पूछताछ में पुलिस को कई सनसनीखेज जानकारी हाथ लगी है. पता चला है कि हावड़ा जिला के बांकड़ा में कोचिंग की आड़ में आतंकवादी तैयार किये जाते हैं.

बांकड़ा से गिरफ्तार होते रहे हैं आतंकवादी संगठन से जुड़े लोग

बताया जाता है कि बांकड़ा इलाके से आतंकी संगठन से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी कोई नयी बात नहीं है. बांकड़ा आतंकवादी गतिविधियों से जुड़े लोगों की पहली पसंद है. डोमजूर थाना क्षेत्र में स्थित बांकड़ा मुस्लिम बहुल और घनी आबादी वाला इलाका है. आतंकी संगठनों के सदस्यों को यहां बड़ी आसानी से फ्लैट व मकान किराये पर मिल जाता है.

Also Read: बंगाल में फैल रहा अलकायदा का जाल, शाह से मुलाकात के बाद बोले धनखड़, TMC ने कहा, गवर्नर को चुनाव की ज्यादा फिक्र

फर्जी वोटर और आधार कार्ड बनाकर रहना शुरू करते हैं

ये लोग फर्जी वोटर कार्ड और आधार कार्ड बनाकर यहां रहना शुरू करते हैं. खुद को शिक्षक बताकर ये लोग स्थानीय बच्चों को पढ़ाना शुरू करते हैं. कोचिंग क्लास शुरू कर देते हैं. इलाके में इनकी पहचान शिक्षक के तौर पर होती है. इसके बाद धीरे-धीरे इनके फ्लैट में बांग्लादेश से युवक पहुंचने लगते हैं और उन्हें वहां आतंकवाद की ट्रेनिंग दी जाती है.

17 अगस्त को बंगाल से पकड़े गये थे दो संदिग्ध आतंकवादी

पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम ने 17 अगस्त को उत्तर 24 परगना के बारासात के पास साशन इलाके से अलकायदा के दो संदिग्ध आतंकी अब्दुर रकीब सरकार उर्फ हबीबुल्लाह उर्फ हबीब (37) और काजी अहसान उल्लाह उर्फ हसन (32) को गिरफ्तार किया था. दोनों आरोपी फिलहाल एसटीएफ की हिरासत में हैं.

कोचिंग सेंटर चलाते थे संदिग्ध आतंकवादी

रविवार दोपहर को एसटीएफ की टीम दोनों आरोपियों को लेकर बांकड़ा इलाके के मिश्र पाड़ा स्थित एक फ्लैट में पहुंची थी. बताया जा रहा है कि ये दोनों इसी फ्लैट में रहते थे और कोचिंग सेंटर चलाते थे. इस सेंटर में छोटे से बड़े क्लास तक के विद्यार्थियों को पढ़ाया जाता था.

Also Read: अमित शाह की बंगाल यात्रा से पहले मुर्शिदाबाद से फिर अलकायदा का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, भाजपा ने ममता पर साधा निशाना

संदिग्ध आतंकियों के फ्लैट में डेढ़ घंटे ली तलाशी

आरोप है कि कोचिंग सेंटर की आड़ में ये दोनों यहां पर युवाओं को प्रशिक्षण देने का काम कर रहे थे. दोनों आरोपियों को लेकर एसटीएफ की टीम ने फ्लैट में डेढ़ घंटे तक तलाशी अभियान चलाया. फ्लैट से क्या बरामद हुआ है, इसका खुलासा नहीं हो सका है. उल्लेखनीय है कि इसी वर्ष मार्च महीने में बांकड़ा इलाके से ही एसटीएफ की टीम ने जेएमबी से जुड़े अनिरुद्दीन अंसारी नामक एक शिक्षक को गिरफ्तार किया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें