36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गोरखनाथ मंदिर में पुलिसकर्मियों पर हमला करने के आरोपी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत, जानें लेटेस्ट अपडेट

Gorakhpur News: गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षा कर्मियों पर हमला करने के मामले में आरोपी अहमद मुर्तुजा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया गया. उसके पास से सनसनीखेज दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिसमें गोरखनाथ मंदिर का नक्शा भी शामिल है.

Gorakhpur News: गोरखनाथ मंदिर के सुरक्षा कर्मियों पर हमले के मामले में आरोपी अहमद मुर्तजा को सोमवार को एसीजेएम कोर्ट फर्स्ट दीपक कुमार की कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. मुर्तजा को भारी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेशी पर लाया गया था. मुर्तजा के पास से सनसनीखेज दस्तावेज मिले हैं. उसके पास से मिली धार्मिक किताब में गोरखनाथ मंदिर का नक्शा मिला है. इसके अलावा, लैपटॉप में कुछ लोगों के साथ चैटिंग भी मिली है. फिलहाल, पुलिस नेपाल-मुंबई कनेक्शन की जांच में जुटी है.

गौरतलब है कि गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात PAC के जवानों पर हमला करने के मामले में कैंट थाना क्षेत्र के निवासी अहमद मुर्तजा अब्बासी के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोपी मुर्तजा ने मंदिर के मुख्य गेट पर ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों पर धारदार हथियार से जानलेवा हमला किया था.

Also Read: IPS नवीन अरोड़ा बने ATS के नए चीफ, गोरखनाथ मंदिर में तैनात PAC जवानों पर हमले की जांच से होगी ‘परीक्षा’

एसएसपी विपिन टाडा ने अपने बयान में कहा कि गोरखनाथ में एक व्यक्ति ने मंदिर सुरक्षा ड्यूटी में लगे पीएसी के जवान पर हमला करने की कोशिश की. इस घटना को वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने सजगता से निष्क्रिय किया. इस दौरान हमलावर और दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. इस मामले में हमलावर के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

Also Read: गोरखनाथ मंदिर में PAC जवानों पर जानलेवा हमला, आरोपी मुर्तजा के आतंकी कनेक्शन की आशंका, जांच में जुटी टीम

हमलावर के खिलाफ 307 और 7 सीएलए एक्ट के तहत भी कार्रवाई की गई है. हमलावर से पूछताछ में जो तथ्य सामने आए हैं, उसकी पुष्टि के लिए अलग-अलग पुलिस टीम लगाई गई हैं. कुल 5 पुलिस टीमें इस मामले में लगाई गई हैं. गैर जनपदों में भी पुलिस टीम भेजी जा रही हैं, जिससे हमलावर ने जो तथ्य बताए हैं उसकी पुष्टि हो सके.

घायल सिपाहियों को पांच लाख रुपये

गोरखपुर मंदिर में हमले के मामले को लेकर लोकभवन में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने संयुक्त प्रेस वार्ता की. अवनीश अवस्थी ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच यूपी एटीएस और एसटीएफ कर रही है. उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया गया है. आरोपी के पास से सनसनीखेज दस्तावेज मिले हैं. हमले में घायल सिपाहियों को 5 लाख रुपये की मदद दी जाएगी.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें