26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब बिना इंटरनेट के WhatsApp से शेयर हो जाएगी फोटो और वीडियो, टेस्टिंग जारी है

WhatsApp अपडेट को ट्रैक करने के लिए जाने जाने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo के अनुसार, ऐप इस ऑफलाइन फाइल-शेयरिंग कार्यक्षमता को सक्रिय रूप से विकसित कर रहा है. जिसमें उपयोगकर्ता विभिन्न फाइल प्रकारों को साझा करने में सक्षम होंगे

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप WhatsApp बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी फाइल शेयरिंग को आसान बनाने वाली एक नई सुविधा शुरू करके यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के तरीकों को खोज रहा है. हालांकि व्हाट्सएप द्वारा आधिकारिक रिलीज की तारीख की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन बीटा परीक्षण चरण में फीचर की उपस्थिति आगामी रोलआउट का सुझाव देती है.

WhatsApp ऑफलाइन फाइल-शेयरिंग

वाट्सएप अपडेट को ट्रैक करने के लिए जाने जाने वाले प्लेटफॉर्म WABetaInfo के अनुसार, ऐप इस ऑफलाइन फाइल-शेयरिंग कार्यक्षमता को सक्रिय रूप से विकसित कर रहा है. जिसमें उपयोगकर्ता विभिन्न फाइल प्रकारों को साझा करने में सक्षम होंगे, जिनमें फ़ोटो, वीडियो, ऑडियो और अन्य दस्तावेज़ शामिल हैं, सीधे आस-पास के संपर्कों के साथ.

Also read: Jio रीचार्ज के साथ Netflix Free, देखें जियो के धाकड़ प्लान

यह एक स्थिर इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता को समाप्त करता है, दूरस्थ स्थानों या Unreliable Internet Service वाले क्षेत्रों में भी निर्बाध फ़ाइल स्थानांतरण सुनिश्चित करता है.

सुरक्षित शेयरिंग की गारंटी

व्हाट्सएप यूजर की गोपनीयता और डेटा सुरक्षा को प्राथमिकता देता है. इस फोकस को बनाए रखने के लिए, साझा की गई फाइलों को ऑफलाइन ट्रांसफर के दौरान एन्क्रिप्ट किया जाएगा. यह एन्क्रिप्शन प्रक्रिया फ़ाइलों को अनधिकृत पहुंच या संभावित क्षति से बचाती है, जो इंटरनेट कनेक्शन के अभाव में भी सुरक्षित शेयरिंग की गारंटी देता है.

Google Layoffs: सुंदर पिचाई ने गूगल के 20 और कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, जानें पूरा मामला

Near BY सर्विस

एंड्रॉइड के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा से लीक ऑफलाइन फाइल शेयरिंग को सक्षम करने के लिए ऐप की अनुमति आवश्यकताओं के बारे में जानकारी प्रदान करते हैं. एक महत्वपूर्ण अनुमति में ऐप की आस-पास के उन उपकरणों को खोजने की क्षमता शामिल है जो इस सुविधा का समर्थन भी करते हैं.

यह अनुमति स्थानीय फाइल शेयरिंग के लिए आस-पास के फोन का पता लगाने के लिए ब्लूटूथ का उपयोग करती है. हालांकि, अगर यूजर पसंद करते हैं तो उनके पास इस एक्सेस को अक्षम करने का विकल्प होता है.

आस-पास के उपकरणों को खोजने के अलावा, व्हाट्सएप को सिस्टम फाइलों और फोन की फोटो गैलरी तक पहुंचने की अनुमति की भी आवश्यकता होगी.इसके अतिरिक्त, यह निर्धारित करने के लिए कि क्या अन्य डिवाइस कनेक्शन स्थापित करने के लिए पर्याप्त निकटता में हैं, स्थान तक पहुंच आवश्यक होगी.

PUBG खेलने वालों के लिए सौगात है 15,000 के भीतर मिलने वाली ये 5 स्मार्टफोन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें