1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. us fda approves apple watch nightware app that helps treat nightmares digital health news mobile health news health apps medical apps fitness apps rjv

NightWare: डरावने सपनों से छुटकारा दिलाएगा यह नया ऐप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
FDA approves Apple Watch's NightWare app
FDA approves Apple Watch's NightWare app
apple inc

FDA NightWare Apple Watch: अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने एक नयी डिवाइस की मार्केटिंग को मंजूरी दी है, जो ऐपल वॉच का उपयोग कर नींद में होने वाली समस्याओं को कम करने में मदद करेगा.

एफडीए ने कहा, डिवाइस का निर्माण 22 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोगों को ध्यान में रखकर किया गया है, जो नींद के दौरान डरावना सपना देखने से संबंधित समस्याओं का सामना करते हैं.

दरअसल, ऐपल ने एक नयी टेक्नोलॉजी तैयार की है, जिसे अमेरिका के फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (FDA) ने हरी झंडी दे दी है. इस ऐप का नाम नाइटवेयर (Nightware) है जिसे ऐपल वॉच में काम करने के लिए बनाया गया है. ऐसे में अगर आपको डरावने सपने आते हैं और आप इन्हें रोकने के लिए बहुत से इंतजाम करके भी थक चुके हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है.

Nightware ऐप कैसे काम करता है?

यह ऐप सोते समय आपके हर्ट रेट को मॉनीटर करती है और फिर उसे एनालाइज करके एक रिपोर्ट तैयार करती है. नाइटवेयर ऐप इकट्ठा किये गए सारे डेटा के आधार पर यूजर के लिए एक यूनिक स्लीप प्रोफाइल क्रिएट कर देती है.

इसके बाद हर्ट रेट और बॉडी मूवमेंट के आधार पर ऐपल वॉच को यह पता चल जाता है कि यूजर सपना देख रहा है तो यह वॉच वाइब्रेशन से अलर्ट देती है, जिससे सपना टूट जाता है. लेकिन इसका उपयोग करने के लिए सोते समय आपको ऐपल वॉच पहननी जरूरी है. FDA ने कहा है कि नाइटवेयर को सिर्फ प्रेसक्रिप्शन पर ही उपलब्ध कराया जाएगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें