1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. paytm becomes official digital payment partner of prime ministers museum rjv

Paytm बना प्रधानमंत्री संग्रहालय का आधिकारिक डिजिटल पेमेंट पार्टनर, PM Modi ने हाल ही में किया है उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन किया, जिसमें देश के 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों के जीवन की झलक के साथ ही राष्ट्रनिर्माण में उनके योगदान को दर्शाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पेटीएम इलेक्ट्रॉनिक डेटा कैप्चर मशीन के जरिये प्रधानमंत्री संग्रहालय का टिकट खरीदते पीएम मोदी
पेटीएम इलेक्ट्रॉनिक डेटा कैप्चर मशीन के जरिये प्रधानमंत्री संग्रहालय का टिकट खरीदते पीएम मोदी
Twitter/Prasar Bharti

Paytm News: पेटीएम राष्ट्रीय राजधानी स्थित तीन मूर्ति भवन परिसर में नवनिर्मित प्रधानमंत्री संग्रहालय की आधिकारिक डिजिटल भुगतान भागीदार बन गई है. पेटीएम का स्वामित्व रखने वाली वन97 कम्युनिकेशंस ने यह जानकारी दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में प्रधानमंत्री संग्रहालय का उद्घाटन किया, जिसमें देश के 14 पूर्व प्रधानमंत्रियों के जीवन की झलक के साथ ही राष्ट्रनिर्माण में उनके योगदान को दर्शाया गया है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उद्घाटन के समय मोदी पेटीएम इलेक्ट्रॉनिक डेटा कैप्चर मशीन के जरिये टिकट खरीदने वाले पहले व्यक्ति थे. संग्रहालय इस सप्ताह से जनता के लिए खुल जाएगा. कंपनी ने बताया कि संग्रहालय के आधिकारिक भागीदार के रूप में पेटीएम अपने भुगतान गेटवे, ईडीसी (इलेक्ट्रॉनिक डेटा कैप्चर) मशीनों और क्यूआर कोड भुगतान विकल्पों की पेशकश कर रही है, ताकि लेनदेन को तेज, सुविधाजनक और सुरक्षित बनाया जा सके.

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, हम प्रधानमंत्री संग्रहालय के आधिकारिक डिजिटल भुगतान भागीदार बनकर उत्साहित हैं, जो भारत के प्रधानमंत्रियों और देश के लिए उनके योगदान को समर्पित है. संग्रहालय में आनेवाले लोगों को पेटीएम के भुगतान विकल्पों के जरिये सुरक्षित तरीके से टिकट खरीदने की सुविधा मिलेगी. (इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें