1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. app news social networking app snapchat is becoming increasingly popular in india crosses 60 mn users milestone a record growth in number of active users latest news in hindi rjv

App News: भारत में तेजी से पॉपुलर हो रहा यह सोशल नेटवर्किंग ऐप, एक्टिव यूजर्स की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
social networking app snapchat is becoming increasingly popular in India
social networking app snapchat is becoming increasingly popular in India
fb

App News: भारत में यूथ के बीच फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम से ज्यादा सोशल नेटवर्किंग ऐप स्नैपचैट (Snapchat) ज्यादा पाॅपुलर हो रहा है. स्नैपचैट को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं. इस फोटो-मैसेजिंग ऐप के डेली एक्टिव यूजर्स में 150% से ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है. देशभर में इस ऐप के 60 मिलियन यानी 6 करोड़ से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं.

फोटो मैसेजिंग ऐप स्नैपचैट के उपयोक्ताओं की संख्या भारत में छह करोड़ को पार कर गयी है. ऐप के दैनिक सक्रिय उपयोक्ताओं की संख्या में 150 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गयी है. कंपनी के एक शीर्ष कार्यकारी ने इसकी जानकारी दी.

स्नैप इंक के प्रबंध निदेशक (अंतरराष्ट्रीय बाजार) नाना मुरुगेसन ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य उत्पाद विकास, साझेदारी और ऑगमेंटेड रियलिटी एक्सपीरिएंस के खंडों में वृद्धि की गति को बनाये रखना है.

स्नैप इंक स्नैपचैट की मातृ कंपनी है. यह ऐप लोगों को तय समय के लिए दोस्तों के साथ तस्वीरें और वीडियो साझा करने की सुविधा देता है. वैश्विक स्तर पर, स्नैपचैट के दिसंबर 2020 की तिमाही में 26.5 करोड़ दैनिक सक्रिय उपयोक्ता थे.

(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें