1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. amazon is getting its employees to delete the tiktok app

TikTok ऐप अपने कर्मचारियों के फोन से क्यों डिलीट करवा रहा है Amazon?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
amazon tiktok ban
amazon tiktok ban

सिएटल : अमेजन के कर्मचारियों को अपने फोन से वीडियो ऐप टिकटॉक हटाने संबंधी एक आंतरिक ईमेल भेजे जाने के करीब पांच घंटे बाद अमेजन ने इस पर सफाई दी और इसे एक गलती बताया. अमेजन ने संवाददाताओं को ईमेल किया, आज सुबह कुछ कर्मचारियों को गलती से ईमेल भेजे गए. टिकटॉक के संबंध में फिलहाल हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

प्रवक्ता जासी एंडरसन ने पूरी घटना पर कुछ भी कहने से इनकार किया. प्रारंभिक ईमेल में कर्मचारियों से टिकटॉक को हटाने के लिए कहा गया था. ईमेल में ऐप से ‘सुरक्षा खतरों' का हवाला दिया गया था. कंपनी के एक कर्मचारी ने इस प्रकार का मेल मिलने की पुष्टि की, लेकिन उसने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि ईमेल को वापस नहीं लिया गया है.

गौरतलब है कि अमेरिका में वॉलमार्ट के बाद अमेजन दूसरी कंपनी है जिसके दुनिया भर में 8,40,000 से अधिक कर्मचारी हैं और टिकटॉक के खिलाफ उसके किसी भी प्रकार के कदम से ऐप पर दबाव बढ़ता.

अमेरिकी सेना ने अपने कर्मचारियों के मोबाइल में इसे प्रतिबंधित किया है और कंपनी अपनी विलय इतिहास को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षा के दायरे में है. अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने इस सप्ताह कहा था कि सरकार ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर ‘यकीनन विचार' कर रही है.

टिकटॉक चीनी इंटरनेट कंपनी बाइटडांस की ऐप है, जिसे चीन के बाहर के उपयोगकर्ताओं के लिए बनाया गया है. यह ‘डॉयिन' नाम से एक चीनी संस्करण भी बनाता है. इस घटनाक्रम के बीच टिकटॉक ने दिन में कहा कि अमेजन ने प्रारंभिक ईमेल भेजने से पहले उसे आधिकारिक सूचना नहीं दी. टिकटॉक ने कहा, हमें अब भी उनकी चिंताओं के बारे में नहीं पता और कंपनी अमेजन के मसले को दूर करने के लिए बातचीत का स्वागत करेगी.

Posted By - Rajeev Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें