1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal chief minister mamata banerjee to arrive in delhi today may be meet to pm modi vwt

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज पहुंचेंगी दिल्ली, पीएम मोदी से कर सकती हैं मुलाकात

अपने दिल्ली प्रवास के दौरान ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकती हैं. हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने अभी तक ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री मोदी से होने वाली मुलाकात को लेकर किसी प्रकार की सूचना नहीं दी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली/कोलकाता : संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत होने के करीब हफ्ते भर पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की सुप्रीमो ममता बनर्जी सोमवार को चार दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंचने वाली हैं. मीडिया की खबरों में इस बात की चर्चा की जा रही है कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सरकार को घेरने के लिए वह देश की विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर चर्चा करेंगी. विपक्षी पार्टियों के साथ होने वाली बैठक में तीन कृषि कानूनों की वापसी, न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) गारंटी कानून और नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) की वापसी को लेकर सरकार पर दबाव बनाने का मुद्दा अहम होगा.

इसके साथ ही, अपने दिल्ली प्रवास के दौरान ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात कर सकती हैं. हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने अभी तक ममता बनर्जी की प्रधानमंत्री मोदी से होने वाली मुलाकात को लेकर किसी प्रकार की सूचना नहीं दी है, लेकिन समाचार एजेंसी एएनआई ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है कि 22 से 25 नवंबर तक दिल्ली दौरे के दौरान ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती हैं.

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद अभी हाल ही में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा बंगाल में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने के खिलाफ राज्य की विधानसभा में प्रस्ताव पारित करवाकर ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के साथ टकराव को जारी रखा है. इसके साथ ही, अब संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान तीन कृषि कानून की वापसी का ऐलान, कृषि कानून की वापसी के साथ ही सीएए पर सरकार के यूटर्न की संभावना और एमएसपी गारंटी कानून को लेकर भी वे केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति बना सकती हैं.

मीडिया की खबरों के अनुसार, बीते चार महीनों के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दूसरी बार दिल्ली का दौरा कर रही हैं. इससे पूर्व उन्होंने 26 जुलाई 2021 को दिल्ली का दौरा किया था और उस समय भी उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की थीं. इस बार के दिल्ली के दौरान वे प्रधानमंत्री मोदी के अलावा पश्चिम बंगाल में 2022 की पहली तिमाही के दौरान आयोजित होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन में भाग लेने का आमंत्रण देने के लिए उद्योगपतियों से भी मुलाकात कर सकती हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें