25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हावड़ा में ट्रैफिक व्यवस्था के लिए सिरदर्द बनते जा रहे टोटो : सुभाष

लापरवाही से टोटो चलाने के कारण पूरे हावड़ा शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या गंभीर हो गयी है.

हावड़ा. लापरवाही से टोटो चलाने के कारण पूरे हावड़ा शहर में ट्रैफिक जाम की समस्या गंभीर हो गयी है. ये आरोप जाने माने पर्यावरणविद सुभाष दत्त ने लगाये. उन्होंने कहा कि खास कर ईस्ट-वेस्ट मेट्रो के शुरू होने के बाद शहर के मुख्य वाणिज्यिक केंद्र हावड़ा मैदान क्षेत्र में कई स्थानों पर सड़कों पर अवैध टोटो स्टैंड खुल गये हैं. इससे वाहनों की रफ्तार कम हो गयी है. श्री दत्त ने समस्या को लेकर राज्य के गृह सचिव और नगर निगम को पत्र लिखकर शिकायत की है. उन्होंने कहा कि टोटो के कारण शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा गयी है. वह पूरे मामले को लेकर कोर्ट में जनहित मामला दायर करेंगे.

पैदल चलने वालों को हो रही परेशानी

उन्होंने आरोप लगाया कि हावड़ा शहर में हजारों बिना लाइसेंस वाले टोटो संचालित हो रहे हैं. शहर की सभी प्रमुख सड़कों पर टोटो के चलने से पैदल चलने वालों को भी परेशानी हो रही है. उनका मानना है कि अगर इसका तुरंत समाधान नहीं किया गया, तो आने वाले दिनों में नागरिकों की परेशानी बढ़ती चली जायेगी.यात्रियों का कहना है कि शहर में चलने वाले अधिकतर टोटो की अवस्था बेहद खराब है, लेकिन उसे भी सड़कों पर चलाया जा रहा है. ऐसे टोटो, जहां एक तरफ यात्रियों के जीवन को जोखिम में डालते हैं, वहीं इससे ट्रैफिक की रफ्तार भी धीमी हो जाती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें