1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. mustard oil factory in phulbari area caught fire loss of millions sam

फुलबाड़ी इलाके के सरसों तेल फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट अंतर्गत एनजेपी थाना क्षेत्र स्थित फुलबाड़ी इलाके में एक सरसों तेल के कारखाने में आग लग गयी. हालांकि, इस अगलगी में किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन इस घटना में कारखाना पूरी तरह से जल कर खाक हो गया है. जानकारी मिलने के बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है. सरसों तेल का यह कारखाना सिक्किम निवासी राजीव प्रसाद का बताया जाता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news :  फुलबाड़ी इलाके में एक सरसों तेल कारखाने में लगी आग को बुझाते लोग.
Bengal news : फुलबाड़ी इलाके में एक सरसों तेल कारखाने में लगी आग को बुझाते लोग.
प्रभात खबर.

Bengal news, Siliguri news : सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी पुलिस कमिश्नरेट अंतर्गत एनजेपी थाना क्षेत्र स्थित फुलबाड़ी इलाके में एक सरसों तेल के कारखाने में आग लग गयी. हालांकि, इस अगलगी में किसी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन इस घटना में कारखाना पूरी तरह से जल कर खाक हो गया है. जानकारी मिलने के बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है. सरसों तेल का यह कारखाना सिक्किम निवासी राजीव प्रसाद का बताया जाता है.

मिली जानकारी के अनुसार, सरसों तेल के इस कारखाने में पैकेजिंग का काम होता था. इसमें 20-25 श्रमिक कार्य करते थे. कारखाने में आग लगने की घटना सुबह लगभग 4 बजे हुई. उस दौरान कारखाने में 3 श्रमिक मौजूद थे. प्रत्यक्षदर्शी श्रमिकों ने बताया कि अचानक तेल के पैकेजिंग यूनिट से आग की लपटें उठने लगी. इसके बाद श्रमिक एवं स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने का कार्य शुरू हुआ.

घटना की खबर पाकर एनजेपी थाना की पुलिस तथा सिलीगुड़ी से दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंची. आग इतनी तेज थी कि दमकल की 2 और गाड़ियों को बुलाना पड़ा. वहीं, कारखाने में अग्निशमन यंत्र या वाटर रिजर्व का इंतजाम नहीं था, जिससे आग को बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

दमकल विभाग ने प्राथमिक तौर पर शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान लगाया है. कारखाने के मैनेजर मानव दे ने बताया कि घटना के तुरंत बाद दमकल विभाग को जानकारी दी गयी. दूसरी ओर, मैनेजर का कहना है कि कारखाने में अग्निशमन का पूरा इंतजाम था. अग्निकांड की घटना के बाद इस्तेमाल भी किया गया था, लेकिन आग इतनी तेज थी कि उसपर काबू नहीं पाया जा सका.

Posted By : Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें