27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सड़क हादसों में 12 की मौत, आक्रोशित लोगों ने फूंके 12 वाहन

राज्य में बुधवार को ताबड़तोड़ सड़क हादसों में 12 लोगों की जान चली गयी. बर्दवान के गलसी में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी, वहीं उत्तर दिनाजपुर जिले में अलग-अलग हादसों में पांच लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा. कोलकाता में दो लोगों की मौत की खबर है. गलसी में […]

राज्य में बुधवार को ताबड़तोड़ सड़क हादसों में 12 लोगों की जान चली गयी. बर्दवान के गलसी में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी, वहीं उत्तर दिनाजपुर जिले में अलग-अलग हादसों में पांच लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा. कोलकाता में दो लोगों की मौत की खबर है. गलसी में घटना से नाराज लोगों ने 12 वाहनों में आग लगा दी.

बर्दवान/पानागढ़ : गलसी थाना अंतर्गत शिकारपुर गांव में दामोदर नदी से अवैध रूप से बालू लादकर बुधवार तड़के अंधेरे में जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर एक घर के ऊपर पलट गया. इस घटना में घर में सो रहे एक ही परिवार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. घटना प्रकाश में आने के बाद से उत्तेजित ग्रामीणों ने घटनास्थल पर मौजूद बालू माफियाओं के पांच जेसीबी मशीनें, डंपर तथा उनके कार्यालयों को आग लगा दी. इस घटना के बाद से ही इलाके में उत्तेजना व तनाव बना हुआ है.
ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए इलाके में मौजूद बालू के अवैध कारोबार से जुड़े लोग फरार हो गये हैं. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस हालात नियंत्रित करने में जुट गयी. पुलिस के मुताबिक, दुर्घटना में बापी मंडल, उनकी पत्नी दोलन मंडल, पुत्री नंदिनी मंडल, पुत्र आबिर मंडल तथा सास सुचित्रा मंडल की मौत हुई है. नंदनी की उम्र महज आठ साल थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि सड़क के किनारे ही झोपड़ीनुमा घर में सभी लोग सो रहे थे. प्रातः बालू लेकर जा रहा ट्रक अनियंत्रित होकर घर पर पलट गया.
मौके पर ही पांचों लोगों की मौत हो गयी. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने बालूघाट पर मौजूद 5 जेसीबी मशीनें और दो डंपर, दो ट्रैक्टर, तीन बाइक तथा बालूघाट पर मौजूद बालू माफियाओं के कार्यालय में आग लगा दी. स्थानीय लोगों का आरोप है कि अवैध तरीके से बालू लदे वाहनों के आवागमन के कारण ही सड़क मार्ग की अवस्था जर्जर हो गयी है. इसी के कारण दुर्घटना घटी है. कई बार प्रशासन को चेताने के बाद भी इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई. पुलिस भी मूकदर्शक बनकर देखती है. मौके पर पहुंचे गलसी थाना प्रभारी दीपंकर सरकार ने बताया कि 2 दिनों से उक्त बालूघाट से बालू वाहनों का आवागमन बंद था.
एक वाहन बालू लेकर वहां फंसा हुआ था. संभवत: आज प्रातः उक्त वाहन ही बालू लेकर निकल रहा था. चालक शराब के नशे में धुत था. इस वजह से उसने नियंत्रण खो दिया और इस तरह की घटना घट गयी. इस घटना में परिवार का एक सदस्य किसी तरह बचकर बाहर निकल पाया है.
पुलिस ने बताया कि उक्त वाहन का मालिक मेमारी इलाके का रहने वाला है. मौके वारदात पर पहुंची पुलिस को देखकर स्थानीय लोग भड़क गये. हालांकि पुलिस ने परिस्थिति को नियंत्रित किया है. स्थानीय लोगों ने पुलिस को कहा है कि अवैध बालूघाट यदि बंद नहीं किया गया तो वे लोग उग्र आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे.
अवैध बालू कारोबार के कारण हादसा: भाजपा: इस घटना को लेकर अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ पूर्व बर्दवान जिला भाजपा पार्टी के सचिव रमन शर्मा गोग्राम में ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गये हैं. भाजपा नेता रमन शर्मा का कहना है कि अवैध बालू कारोबार के कारण एक ही परिवार के पांच लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. हम इस घटना की तीव्र निंदा करते हैं तथा अवैध बालू कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हैं.
भाजपा नेता तथा ग्रामीणों की मांग है कि जब तक जिला शासक घटनास्थल पर नहीं पहुंचते हैं तब तक शव को यहां से उठाने नहीं दिया जायेगा. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. भाजपा नेता रमन शर्मा का आरोप है कि तृणमूल के गुंडों ने उनपर हमला किया. साथ ही पुलिस ने लाठीचार्ज किया. हालांकि पुलिस ने लाठीचार्ज की घटना से इनकार किया. तृणमूल ने भी भाजपा नेता के आरोपों को निराधार बताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें